Top
Action India

कोहली और आजम सचिन तेंदुलकर की याद दिलाते हैं : इयान बिशप

कोहली और आजम सचिन तेंदुलकर की याद दिलाते हैं : इयान बिशप
X

नई दिल्ली । Action India News

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप ने कहा है कि विराट कोहली और बाबर आजम उन्हें महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की याद दिलाते हैं।

बिशप जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज पोमी बांग्वा के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव सत्र कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कोहली और आजम के बारे में बात की।

बिशप ने बातचीत के दौरान बांग्वा को बताया,"विराट कोहली और बाबर आज़म, जब स्टेट ड्राइव लगाते हैं तो उन्हें देखकर सचिन तेंदुलकर की याद आती है, क्योंकि सचिन स्टेट ड्राइव लगाने वाले सबसे अच्छे बल्लेबाज थे और मौजूदा समय में यही शॉट कोहली और आज़म उसी अंदाज में खेलते हैं।"

पिछले दो वर्षों में, कोहली और आज़म की बल्लेबाजी शैली को देखते हुए,दोनों के बीच तुलना बढ़ी है।

बाबर आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज हैं, जबकि कोहली एकदिनी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर है। 25 वर्षीय आज़म का औसत एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट में 50 से अधिक है और टेस्ट में 45 से अधिक है।

कोहली टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब तक 86 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 53.62 की औसत से 7,240 रन बनाए हैं। 2019 में पुणे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 254 रनों की पारी कोहली की अब तक की सर्वोच्च टेस्ट पारी है। जब एकदिनी की बात आती है, तो मौजूदा भारतीय कप्तान ने 248 मैच खेले हैं और 43 शतक बनाए हैं।

दूसरी ओर, तेंदुलकर ने 100 अंतरराष्ट्रीय शतकों के साथ अपना करियर समाप्त किया और वह टेस्ट और एकदिनी दोनों में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

बांग्वा के साथ बातचीत के दौरान, बिशप ने वर्तमान युवा तेज गेंदबाजों की भी प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, "जसप्रीत बुमराह एक बहुत ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, सभी प्रारूपों के अनुकूल होने की उनकी क्षमता शानदार है। कागिसो रबाडा भी मुझे प्रभावशाली लगते हैं, मैंने पहली बार उन्हें टी 20 मैच में किरोन पोलार्ड को गेंदबाजी करते देखा था। इस समय की प्रतिभाली तेज गेंदबाजी मुझे उत्साहित करती है।"

Next Story
Share it