Top
Action India

मुझे नहीं लगता है कि ब्रॉड ने इससे बेहतर गेंदबाजी कभी की थी : एंड्रयू स्ट्रॉस

मुझे नहीं लगता है कि ब्रॉड ने इससे बेहतर गेंदबाजी कभी की थी : एंड्रयू स्ट्रॉस
X

लंदन । Action India News

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि ब्रॉड ने इससे बेहतर गेंदबाजी कभी की थी।" ब्रॉड 500 टेस्ट विकेट हासिल कर इतिहास में चौथे तेज गेंदबाज बनने से बस एक विकेट दूर हैं।

ब्रॉड ये उपलब्धि सोमवार को ही हासिल कर सकते थे, लेकिन इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे टेस्ट मैच का चौथा दिन बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। 34 वर्षीय ब्रॉड यदि वेस्टइंडीज के खिलाफ आज अंतिम टेस्ट के अंतिम दिन मंगलवार को एक विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 500 विकेट लेने वाले इंग्लैंड के दूसरे गेंदबाज बन जाएंगे।

स्ट्रॉस ने कहा,"मेरा मानना ​​है कि स्टुअर्ट ब्रॉड ने इससे पहले कभी इतनी बेहतर गेंदबाजी की हो। कुछ साल पहले दाएं हाथ के बल्लेबाजों के सामने उनको कड़ी मेहनत करनी पड़ती थी। लेकिन इस श्रृंखला में वह बाएं और दाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ समान रूप से शक्तिशाली लग रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "अब हम ब्रॉड की गेंदबाजी में सभी विशेषताओं को देखते हैं। आप उनकी ऊंचाई और गति के बारे में बात कर सकते हैं। यह वास्तव में उनकी प्रतिस्पर्धा है,जो उनकी गेंदबाजी में हमने इस वर्ष देखा है। जब वह कुछ साबित करना चाहते हैं तो वह अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में होते हैं।"

उन्होंने कहा कि पिछले दो टेस्ट मैचों में उनका प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ था। उन्होंने अपने करियर के पिछले दो वर्षों के दौरान विशेष रूप से अच्छा प्रदर्शन किया। इंग्लैंड को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला 2-1 से जीतने के लिये तीसरे टेस्ट के अंतिम दिन आठ विकेट चाहिए जबकि मैच जीतने के लिए विंडीज को श्रृंखला जीतने के लिए 389 रन चाहिए।

Next Story
Share it