Action India
अन्य राज्य

बाघ हमले के किसान की मौत, आक्रोशितों ने पथराव के बाद फूंकी चौकी

बाघ हमले के किसान की मौत, आक्रोशितों ने पथराव के बाद फूंकी चौकी
X

पीलीभीत । एएनएन (Action News Network)

पीलीभीत में बीते कई दिनों हाईवे किनारे जंगल से सटे इलाके के गांव में बाघ का आतंक जारी है। थाना रिछौला चौकी के गांव गोयल कॉलोनी में सोमवार की देर शाम बाघ के हमले से युवक की मौत के बाद ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। वन विभाग के बैरिया चौकी और झोपड़ियों में आग लगाकर जमकर हंगामा किया। आगजनी की सूचना पर सीओ सिटी सहित कई थानों की पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों को समझाया।

डीएफओ नवीन खंडेलवाल ने बताया कि सोमवार की देरशाम को गांव के एक युवक पर बाघ ने हमला किया, जिसमें उसकी मौत हो गयी है। युवक की मौत के बाद ग्रामीणो ने पूरा गुस्सा व​न विभाग पर निकाला है। आक्रोशितों ने जमकर हंगामा करते हुए वन विभाग के बैरियर चौकी सहित उनकी झोपड़ियों में आग लगाकर जमकर हंगामा किया।

वहीं, घटना स्थल पर आगजनी की सूचना पर सीओ सिटी सहित कई थानों की पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझा बुझाने में लगे हैं। लेकिन आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को जमीन पर रख कर बाघ को पकड़ने की मांग करते रहे हैं। जिसको लेकर ग्रामीण विरोध प्रदर्शन भी किया।
सीओ सिटी व कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। काफी समझाने के बाद ग्रामीणा शांत हुये। गांव में फोर्स को तैनात कर दिया है।

विदित हो कि पीलीभीत में दो दिनों के भीतर बाघ हमले की ये तीसरी घटना है। इस घटना से एक दिन पहले घायल हुआ किसान अभी गम्भीर अवस्था में बरेली के अस्पताल में जिंदगी मौत के बीच जूझ रहा था कि सोमवार को एक किसान की बाघ हमले में मौत से इलाके में हड़कम्प मच गया।
डीएफओ का कहना है कि घटना की जानकारी मिली है। मौके पर वन विभाग की टीम सहित सभी अधिकारी मौजूद हैं। वन विभाग की टीम मॉनीटरिंग कर बाघ की तलाश शुरू कर दी है।

Next Story
Share it