Action India

इलेक्ट्रिक लोको का सफलतापूर्वक टीओएच करने के लिए नकद पुरस्कार की घोषणा

इलेक्ट्रिक लोको का सफलतापूर्वक टीओएच करने के लिए नकद पुरस्कार की घोषणा
X

रतलाम । Action India News

पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के डीजल लोको शेड रतलाम द्वारा इलेक्ट्रिक लोको का पहली बार टीओएच(टर्म ओवर हॉलिंग) सफलतापूर्वक करने के लिए आलोक कंसल, महाप्रबंधक पश्चिम रेलवे द्वारा चालीस हजार रुपये सामूहिक नकद पुरस्कार की घोषणा की गई है।

यह जानकारी देते हुए मंडल रेल प्रवक्ता जितेन्द्र कुमार जयंत ने बुधवार को बताया कि कोविड के दौरान भी पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल द्वारा कई उत्कृष्ट कार्य किए गए हैं जिसमें एक अतिमहत्वपुर्ण कार्य डीजल लोको शेड रतलाम द्वारा इलेक्ट्रिक लोको का टर्म ओवर हॉलिंग(हेवी शेड्यूल) को सफलता पूर्वक सम्पन्न करना है।

उन्होंने बताया कि डीजल शेड रतलाम के कर्मचारियों द्वारा उनके अधिकारियों एवं पर्यवेक्षकों के निर्देशन में इलेक्ट्रिक लोको संख्या 23292 डब्ल्यूएजी5एच का टर्म ओवर हॉलिंग (हेवी शेड्युल) जो दो वर्ष में एक बार की जाती है, करने का प्रयास किया गया तथा 11 जुलाई को डीजल शेड रतलाम में इलेक्ट्रिक लोको की प्रथम हेवी शेड्युल को सफलता पूर्वक सम्पन्न किया गया। डीजल शेड रतलाम द्वारा इलेक्ट्रिक लोको के अनुरक्षण में सफलतापूर्वक हेवी शेड्युल को सम्पन्न करना एक विशेष उपलब्धि के समान है।

डीजल लोको शेड रतलाम द्वारा किए गए इस महत्वपूर्ण कार्य की मुख्यालय एवं बोर्ड स्तर पर भी सराहना की गई है। इस कार्य से प्रसन्न होकर टर्म ओवर हॉलिंग कार्य में शामिल 02 अधिकारियों एवं 31 कर्मचारियों के मनोबल एवं कार्य के प्रति उनके उत्साहवर्धन लिए आलोक कंसल,महाप्रबंधक पश्चिम रेलवे द्वारा चालीस हजार सामूहिक नकद पुरस्कार की घोषणा की गई है।
पहली बार बिजली इंजन का डीजल शेड रतलाम में टर्म ओवर हॉलिंग किए जाने के लिए महाप्रबंधक पश्चिम रेलवे द्वारा सामूहिक नकद पुरस्कार की घोषणा होने पर मंडल रेल प्रबंधक, अपर मंडल रेल प्रबंधक एवं अन्य समस्त शाखाधिकारियों ने डीजल शेड रतलाम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई देकर उनका उत्साहवर्धन किया है।

Next Story
Share it