Top
Action India

कुशलगढ़ में एक और महिला हुई कोरोना पॉजिटिव

बांसवाड़ा। एएनएन (Action News Network)

जिले के कुशलगढ़ कस्बे में कोरोना वायरस से संक्रमित एक और महिला मरीज सामने आई है। जिसकी रिपोर्ट मंगलवार देर रात 12:30 बजे पहुंची। इससे पूर्व सोमवार दिन में एक साथ सात जनों की कोरोना पॉजिटिव आई थी और मंगलवार देर रात एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से कुशलगढ़ क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब तक 10 हो गई है। यह सभी मरीज एक ही समुदाय के हैं।

उदयपुर संभाग में सबसे अधिक संक्रमित मरीजों की संख्या कुशलगढ़ में दर्ज की गई है। सभी संक्रमित कुशलगढ़ नगर पालिका के वार्ड 12 से हैं। एक साथ एक ही वार्ड में सभी संक्रमित मरीजों के सामने आने से चिकित्सा विभाग और जिला प्रशासन के हाथ पांव फूल गए हैं एवं सभी ने कुशलगढ़ में ही डेरा डाल रखा है।

इससे पूर्व पिता पुत्र की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद कस्बे में कर्फ्यू लगा दिया गया है, लेकिन बड़े पैमाने पर हुए सेम्पलिंग की जांच में यह सभी पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। आरएनटी मेडिकल कॉलेज उदयपुर की टीम ने संक्रमित पिता पुत्र के संपर्क में आए 200 लोगों की लिस्ट तैयार की थीं, लेकिन मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी के बाद 300 और लोगों की लिस्ट तैयार की जा रही है। अब तक 155 लोगों के सेम्पल लिए जा चुके हैं जिसमें से 102 नेगेटिव और 10 पॉजिटिव आए हैं तथा 45 की जांच रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

चिंता की बात इसलिए भी है क्योंकि संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ने के बावजूद स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन 4 दिन बाद भी यह पता लगा नहीं पाया है कि कस्बे में कोरोना संक्रमण कैसे और किस रास्ते से पहुंचा। संक्रमित खुद बाहर गए थे या कोई बाहरी व्यक्ति इन्हें संक्रमित कर गया यह अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है। गुजरात एवं मध्यप्रदेश की सीमा से लगते है कस्बे कुशलगढ़ में एक साथ एक ही समुदाय के 10 मरीज सामने आने से आस पास के क्षेत्रों में ख़ौफ़ का माहौल है एवं आवाजाही पूरी तरह से बंद है।

कस्बे में चार दिन पूर्व ही कर्फ्यू लगा दिया है। चार दिन पूर्व तक बांसवाड़ा जिला पूरी तरह से सुरक्षित था ,लेकिन एक साथ 10 पॉजिटिव मरीजों के सामने आने से बांसवाड़ा जिला प्रदेश में आठवें स्थान पर आ गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एच एल ताबियार ने बताया कि रात को मिली रिपोर्ट में एक महिला की पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। अभी कुछ रिपोर्ट आना बाकी है।

Next Story
Share it