Top
Action India

बलोच पीड़ितों के लिए न्याय की मांग करते हुए 10 डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर पाकिस्तान विरोधी प्रदर्शन

बलोच पीड़ितों के लिए न्याय की मांग करते हुए 10 डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर पाकिस्तान विरोधी प्रदर्शन
X

नई दिल्ली । Action India News

बलूचिस्तान में पाकिस्तान के अर्धसैनिक बलों और डेथ स्कॉव्ड के हाथों बलोच महिला के मारे जाने का विरोध करते हुए 10 डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर ब्रह्मश एकजुटता समिति ने प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने बलूचिस्तान में बढ़ते मानवाधिकारों के उल्लंघन और हारनाई जिले में हुई एक घटना के विरोध में नारे लगाए जिसमें पाकिस्तनी सेना ने कैसर चालगिरी की 9 साल की बेटी नाज बीबी सहित इनके परिवार की हत्या कर दी थी।

यूके जोन के बलोच नेशनल मूवमेंट के अध्यक्ष हकीम बलोच ने कहा कि यूके का बलोच समुदाय बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सेना की कार्रवाई की कड़ी निंदा करता है।

बलूचिस्तान राजी जुंब्रेश के लीडर अबदुल्लाह बलोच ने कहा है कि पाकिस्तान ने बलूचिस्तान में आतंक और कहर पैदा करने के लिए अपने डेथ स्कॉव्ड को उतारा है। वह निर्दोश बलूतिस्तानों को मारकर और उनके घरों पर हमला करके समुदाय में डर पैदा करना चाहते हैं, जिससे वह असुरक्षित महसूस करें।

उल्लेखनीय है कि बलूचिस्तान प्रांत में बड़ी संख्या में राजनीतिक कार्यकर्ता, बुद्धिजीवी, महिलाएं और बच्चे गायब होने के शिकार हैं और इनका आरोप सुरक्षा एजेंसियों पर है। इनमे से कई हिरासत केन्द्रों में बंद हैं, कुछ अपहृत लोगों के कटे हुए शव अलग-अलग स्थानों से पाए जाते हैं।

बलूची लोग जो यूरोप और विश्व के अन्य हिस्सों में शरण ले चुके हैं, वह अंतरराष्ट्रीय समुदाय का समर्थन बढ़ाने और बलूचिस्तान में मानवाधिकारों के उल्लंघन को रोकने के लिए पाकिस्तान और उसकी सुरक्षा एजेंसियों पर दबाव बनाने के लिए विरोध प्रदर्शन जारी रखते हैं।

Next Story
Share it