Action India
अन्य राज्य

अनूपपुर हुआ कोरोना मुक्त, 5 वर्ष के बच्चे सहित चार ने जीती कोरोना जंग

अनूपपुर । एएनएन (Action News Network)

वैश्विक महामारी कोरोना ने अनूपपुर जिले के 29 लोगों को अपनी चपेट में लिया था। यह सभी संक्रमित कोरोना को हराते हुये अपने घरों के लिए रवाना हो गये। मंगलवार को कोरोना को साहस, समर्पण, अनुशासन एवं सेवाभाव के सामने हारना पड़ा। आखिरी बचे चार संक्रमित भी पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर रवाना हो गए। इनमें एक पांच वर्षीय बालक भी शामिल था, जिसने अपने माता- पिता को कोरोना को परास्त किया।

जिले के लिए अच्छी खबर यह है कि यहां सभी कोरोना संक्रमित स्वस्थ हो कर अपने घर जा चुके हैं। मंगलवार को कोविड केयर सेंटर से 5 वर्षीय बालक सहित 4 मरीजों को स्वस्थ होने घर भेज दिया गया।

कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर, एसडीएम कोतमा अमन मिश्रा ने चारों स्वस्थ हुए मरीजों को शुभकामनाओं के साथ घर के लिए रवाना किया। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.बीडी सोनवानी,सिविल सर्जन डॉ.एससी राय, नोडल अधिकारी डॉ आरपी श्रीवास्तव सहित चिकित्सकीय एवं सहायक स्टाफ उपस्थित रहा।

इसके साथ ही कलेक्टर ने जिले के समस्त नागरिकों को शुभकामनाएँ देते हुये कहा जिले में सतत रूप से संदिग्धों की जाँच की जा रही है, इस हेतु स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सैम्पल लेने में प्रोऐक्टिव अप्रोच पर कार्यवाही करे।

स्वास्थ्य विभाग, राजस्व, पुलिस एवं अन्य सहयोगी विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों की कोविड से लड़ाई में सक्रिय सहयोग हेतु सराहना की है। कलेक्टर ने बताया कोरोना से लड़ाई हेतु निरंतर स्वास्थ्य क्षमताओं में वृद्धि हेतु कार्य किए जा रहे हैं।

आगामी दिवसों में स्थिति से निपटने के लिए हम तैयार हैं। आमजनो से अपील है कि खतरा अभी टला नही है, सावधानी एवं सुरक्षा उपायों को अपनाया जाना बहुत महत्वपूर्ण हैं। सभी नागरिक अपना दायित्व निभा शासन प्रशासन को इस लड़ाई में सहयोग प्रदान करें।

संक्रमित बच्चे के पिता एवं माँ ने कहा जब उन्हें पता चला उनके साथ उनके बच्चे को भी कोरोना है तो वह बहुत घबरा गए थे परंतु जब कोविड केयर सेंटर में पहुँचे तो यहाँ पर समस्त स्टाफ विशेषकर डॉ सिद्दीकी, डॉ इरफान एवं डॉ आदर्श द्वारा हमारा आत्मविश्वास बढ़ाया गया।

हमारे साथ हमारा छोटा बच्चा भी था, उसकी छोटी छोटी जरूरतों का भी ध्यान रखा गया, यह बहुत खास था। यहाँ आने के बाद से ही हम निश्चिन्त हो गए कि, अब हमारा ख्याल पूरी तरह से जिम्मेदार लोगों द्वारा रखा जा रहा है। पूरे परिवार ने जिला प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग के समस्त स्टाफ एवं सहायक सभी कर्मचारियों को उनकी सेवा के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

Next Story
Share it