Top
Action India

छोटे दुकानदार व व्यापारियों के हित में ई-कॉमर्स कम्पनियों द्वारा ग़ैर ज़रूरी वस्तुओं की बिक्री पर लगी रोक : अनुराग ठाकुर

छोटे दुकानदार व व्यापारियों के हित में ई-कॉमर्स कम्पनियों द्वारा ग़ैर ज़रूरी वस्तुओं की बिक्री पर लगी रोक : अनुराग ठाकुर
X

शिमला । एएनएन (Action News Network)

केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने ई-कॉमर्स कम्पनियों द्वारा ऑनलाइन ग़ैर ज़रूरी सामानों की बिक्री पर केंद्र सरकार द्वारा द्वारा लगाई गई रोक को स्थानीय छोटे दुकानदारों व व्यापारियों के हित में बताते हुए इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट किया है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक आपदा को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन मई तक देशव्यापी लॉकडाउन घोषित कर रखा है। हॉलाकि पूरे देश में हर जगह आवश्यक सेवाएँ व ज़रूरी सामानों की आपूर्ति अनरवत जारी है । फिर भी सुविधा की दृष्टि से सरकार ने 20 अप्रैल से कुछ अतिरिक्त सेवाओं के सुचारु रूप से संचालन का निर्णय लिया था। इनमें ई-कॉमर्स कम्पनियों द्वारा ऑनलाइन सामानों की बिक्री व उनकी डिलीवरी जैसी सेवाएँ भी सम्मिलित थीं।

मगर केंद्र सरकार ने ई-कॉमर्स कम्पनियों को दी गई छूट को संशोधित करते हुए उनके द्वारा ऑनलाइन ग़ैर ज़रूरी सामानों की बिक्री पर रोक लगाने का निर्णय किया जिसके कारण लॉकडाउन जारी रहने तक यह कम्पनियाँ ग़ैर ज़रूरी वस्तुओं की बिक्री नहीं कर पाएँगी। मोदी सरकार द्वारा ई-कॉमर्स कम्पनियों पर लगाई गई इस रोक का लाभ हमारे छोटे दुकानदार भाइयों व व्यापारियों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने स्थानीय स्तर पर लोगों जनजीवन सामान्य करने के लिए चरणबद्ध तरीक़ों से अतिरिक्त सेवाओं के शुरुआत की अनुमति देनी शुरू कर दी है।

Next Story
Share it