Action India
अन्य राज्य

आंध्र प्रदेश का बजट सत्र शुरू, राज्यपाल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से किया संबोधित

आंध्र प्रदेश का बजट सत्र शुरू, राज्यपाल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से किया संबोधित
X

अमरावती ।

आंध्र प्रदेश विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से शुरू हो गया है। राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन ने विधानसभा और परिषद के संयुक्त सदन को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया।

इस मौके राज्यपाल ने कहा कि जगनमोहन रेड्डी सरकार बीते साल से अब तक कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू कीं हैं। राज्य सरकार की इन कल्याणकारी योजना से लगभग 3.8 करोड लोग लाभान्वित हुए हैं।

राज्य सरकार ने 40 योजनाओं को लागू किया है और आंध्र प्रदेश ने वित्त वर्ष 2019 के लिए 8.16 फीसदी की विकास दर हासिल की है। राज्यपाल ने कहा है कि राज्य की प्रति व्यक्ति कि आय में पिछले वर्ष की तुलना में 12 फीसदी की वृद्धि हुई है।

सत्ता में आने के पश्चात जगन मोहन रेड्डी की सरकार ने अपने129 चुनावी वायदों में से 77 चुनावी वायदे पूरे कर दिये हैं और बाकी 29 वादों को पूरा करने के लिए सरकार प्रयत्नशील है, उम्मीद है कि जल्दी ही उसे भी पूरा किया जाएगा।

राज्यपाल ने कहा कि जगन मोहन रेड्डी की सरकार ने नाडु नेदू योजना के तहत कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर अस्पतालों की आधुनिकरण के लिए 15336 करोड़ रुपये आवंटन किए है। सरकार की अन्य एक प्रतिष्ठित योजना रैतु भरोसा योजना का पहला चरण पूरा कर लिया गया है।

जगन सरकार की अन्य योजनाओं की प्रशंसा करते हुए राज्यपाल ने कहा कि द्वाकरा योजना में महिलाओं के लिए निशुल्क ऋण योजना और वाहन मित्र व जैसी योजनाएं लोगों के लिए लाभकारी साबित हुई हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में कोराना महामारी के नियंत्रण के लिए राज्य सरकार पूरा प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि अब प्रतिदिन लगभग15000 लोगों के कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं। राज्यपाल ने कोरोना के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जनता से सहयोग करने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि कोरोना की जांच के लिए राज्य सरकार जिला स्तर पर 13 प्रयोगशालाएं स्थापित कर चुकी है।बजट सत्र के दौरान विपक्षी दल तेलुगू देशम पार्टी के सभी विधायकों ने काली शर्ट पहन कर सदन में आए थे।

विधायकों ने सदन में काले रंग की शर्ट पहनकर आकर टीडीपी विधायक दल के नेता अचंनायडू की गिरफ्तारी का विरोध जताया। उल्लेखनीय है कि तेलुगू देशम पार्टी के विधायक दल के नेता अचं नायडू पर उनके श्रम मंत्री के कार्यकाल के दौरान दवाइयां और मेडिकल उपकरणों की खरीदी में 950 करोड़ रुपये का घोटाला करने का आरोप है। इसी आरोप में एसीबी ने उन्हें गिरफ्तार किया है।

Next Story
Share it