Action India
अन्य राज्य

कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए बेगूसराय में धारा-144 लागू

कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए बेगूसराय में  धारा-144 लागू
X

बेगूसराय । एएनएन (Action News Network)

लॉकडाउन-3 शुरू होने के बाद भी सड़कों पर लोगों को मटरगश्ती करता देख जिला प्रशासन ने कड़ा तेवर अपनाया है। प्रशासन बेवजह सड़क पर निकलने वाले लोगों के साथ सख्ती से पेश आएगा। इसके लिए जिले भर में धारा-144 लागू कर दी गयी है। धारा 144 लागू करने के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था भी सख्त कर दी गयी है। सड़क पर निकलने वाले लोगों का मास्क और पास चेक किया जा रहा है। निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

डीएम अरविन्द कुमार वर्मा ने बताया कि भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने देश में कोविड-19 के नियंत्रण एवं रोकथाम के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि 17 मई तक बढ़ा दी है। बिहार राज्य के नए-नए क्षेत्रों में कोरोना वायरस के हो रहे लगातार प्रसार तथा कुछ दिनों में अन्य राज्यों से प्रवासी मजदूरों तथा छात्र-छात्राओं के बड़ी संख्या में आगमन की स्थिति को देखते हुए आवश्यक हो गया है कि लॉकडाउन को अधिक कड़ाई से लागू किया जाए। इसी परिप्रेक्ष्य में बेगूसराय जिले में कोरोना के प्रसार को रोकने एवं गृह मंत्रालय के लॉकडाउन के प्रावधान के आलोक में पूरे जिले में सीआरपीसी की धारा-144 लागू कर दी गयी है।

इसके तहत शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक किसी व्यक्ति को बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई है। इसका कड़ाई से अनुपालन कराने के लिए एसपी, डीडीसी, एडीएम, सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारी, सभी एसडीओ, डीएसपी, बीडीओ एवं थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है। जिला जनसंपर्क पदाधिकारी को माइक के माध्यम से सभी थाना क्षेत्रों में इसके प्रचार-प्रसार की जिम्मेवारी दी गई है।

Next Story
Share it