Top
Action India

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री पर जमकर बरसी जेसिंडा अर्डर्न

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री पर जमकर बरसी जेसिंडा अर्डर्न
X

वेलिंगटन। एएनएन (Action News Network)

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष स्कॉट मौरिसन पर जमकर बरसी। मीडिया को संबोधित करते हुए एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेस में ऑस्ट्रलियाई सरकार की निर्वासन नीति को लेकर मौरिसन की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया का परीक्षण किया जा रहा है। मौरिसन उनके बगल में ही खड़े थे।

उन्होंने कीवी लोगों के साथ ऑस्ट्रलियाई सरकार के व्यवहार की आलोचना करते हुए कहा कि एक विवादास्पद कदम उठाते हुए गंभीर अपराध करने के बाद हजारों कीवी नागरिकों को ऑस्ट्रेलिया की नागरिकता दिए बिना देश से निकाल दिया गया। जबकि कुछ के उनके जन्मस्थान से सीमित संबंध हैं। आर्डर्न ने कहा कि उनका अनुरोध है कि वास्तविक कीवी लोगों को भेजा जाए। अपने देश की समस्याओं और अपने लोगों को निर्वासित न किया जाए। वह अपने लोगों की वापसी चाहती हैं।

मौरिसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार की नीति बहुत ही स्पष्ट है। हमने उन लोगों को निर्वासित किया है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई समुदाय के लोगों के विरुद्ध अपराध किए हैं। यह नीति किसी एक देश पर लागू नहीं होती, बल्कि हर उस देश पर लागू होती है जिसके नागरिक ऑस्ट्रेलिया में रह रहे हैं।

यह हमारे हित में बनाई गई नीति है और हमे इस बात से कोई आपत्ति नहीं। इसके बाद से आर्डर्न सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रही हैं और लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।उल्लेखनीय है कि कीवी समुदाय के लोग मूलत: न्यूजीलैंड के नागरिक होते हैं। ये वो लोग हैं जो दूसरे देशों में जाकर रहने लगे हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्हें कीवी के नाम से जाना जाता है।

Next Story
Share it