Action India
झारखंड

(अपडेट ) चीन बॉर्डर पर जा रहे थे आर्मी के जवान, चुट्टुपालु घाटी में हुए शहीद

(अपडेट ) चीन बॉर्डर पर जा रहे थे आर्मी के जवान, चुट्टुपालु घाटी में हुए शहीद
X

रामगढ़ । Action India News

रामगढ़ के चुट्टुपालु घाटी में शहीद हुआ आर्मी का जवान चीन बॉर्डर पर अपनी ड्यूटी संभालने के लिए निकला था। उड़ीसा कैंप से लगभग 8 गाड़ियों का काफिला लद्दाख के लिए जा रहा था। उन गाड़ियों में आर्मी के हैवी मशीन व अन्य आवश्यक चीजें लोड की गई थी।

चटूपालु घाटी में काफिले की एक गाड़ी (16आरओ105721) ने अपने आगे जा रहे पाइप लदे ट्रेलर( एनएल 01डी 9112) को धक्का मार दिया। टक्कर इतनी जोरदार थी कि आर्मी गाड़ी पर सवार चालक अलख राजन की मौके पर ही मौत हो गई।

साथ ही इस ट्रक के केबिन में बैठे दो अन्य आर्मी जवान नायक कृष्ण रेड्डी और नायक सूबेदार सुभाष रेड्डी गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे में आर्मी ट्रक के आगे का हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।

घटना की सूचना पाकर रांची के कमांडेंट अधिकारी सहित अन्य सैनिक कर्मी घटनास्थल पहुंचकर मामले की जानकारी अन्य जवानों से ली। घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त वाहन में फंसे दो जवानों को निकाला। दोनों को एंबुलेंस के माध्यम से एमएच हॉस्पिटल भेज दिया गया।

हादसे के बाद आर्मी जवानों में मची खलबली

घटना के बाद आर्मी के अन्य गाड़ियों में सवार जवानों के बीच अफरा-तफरी का माहौल हो गया। आर्मी के जवान इस दौरान दुर्घटनाग्रस्त वाहन में फंसे जवानों को निकालने के लिए काफी प्रयास किया। लेकिन ट्रक और टेलर दोनों इस तरह से फंस गए थे कि बिना हाइड्रा के नहीं निकला जा सका। इधर, घंटों मशक्कत के बाद आर्मी की दुर्घटनाग्रस्त वाहन में फंसे चालक हवलदार अलख राजन को निकाला गया। लेकिन तब तक उसकी मौत घटनास्थल पर हो चुकी थी।

Next Story
Share it