Top
Action India

दुनिया में लगभग 3.26 मिलियन लोग कोरोनावायरस संक्रमित

दुनिया में लगभग 3.26  मिलियन लोग कोरोनावायरस संक्रमित
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं के अनुसार पूरी दुनिया में लगभग 32,20,847 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित दर्ज किये गए हैं। कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या 2,33,966 से अधिक हो गई है। इस वायरस से अबतक 1,042,953 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दुनिया के कई देशों ने अपने यहाँ पूरी तरीके से लॉक डाउन कर दिया है ,वहीँ कुछ जगहों पर पार्शियल लॉक डाउन लगाया गया है। लोगों से जयादा से ज्यादा घरों में रहने की अपील की गयी है। दवाईयां , ग्रोसरिस ,फल ,सब्जियां इन सब जरुरी चीज़ों के लिए ही बाहर निकलने की इजाजत है।

अफ़ग़ानिस्तान

सार्क देशों की बात करे तो अफ़ग़ानिस्तान में अबतक 2,171 मामले दर्ज किये गए है । इस वायरस से मरने वालों की संख्या 64 हो गई है , जबकि 260 लोगों को अस्पताल से ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गयी है। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते होते यहाँ 5 मई तक का लॉक डाउन लगाया गया है।

बांग्लादेश

बांग्लादेश में अबतक 7,667 मामले दर्ज किये गए है । इस वायरस से मरने वालों की संख्या 168 हो गई है, जबकि 160 लोगों को अस्पताल से ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गयी है। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते होते यहाँ 5 मई तक लॉक डाउन लगाया गया है।

भूटान

भूटान में अबतक 7 मामले दर्ज किये गए है । भूटान में अबतक कोरोना से एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुयी है, जबकि 5 लोग को अस्पताल से ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गयी है।कोरोना के बढ़ते मामले को देखते होते यहाँ पार्शियल लॉक डाउन लगाया गया था।

भारत

भारत में अबतक 35043 मामले दर्ज किये गए है । इस वायरस से मरने वालों की संख्या 1,147 हो गई है, जबकि 8,889 लोगों को अस्पताल से ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गयी है। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते होते यहाँ 3 मई तक का लॉक डाउन लगाया गया है।

मालदीव्स

मालदीव्स में अबतक कोरोना के 396 मामले दर्ज किये गए है। इस वायरस से अबतक एक व्यक्ति की मौत हुयी है, जबकि 17 लोगों को अस्पताल से ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गयी है। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते होते यहाँ पार्शियल लॉक डाउन लगाया गया था।

नेपाल

नेपाल में अबतक कोरोना के 57 मामले दर्ज किये गए है । इस वायरस से अबतक एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुयी है, जबकि 16 लोगों को अस्पताल से ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गयी है। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते होते यहाँ 4 मई तक लॉक डाउन लगाया गया है।

पाकिस्तान

पाकिस्तान में अबतक कोरोना के 16,817 मामले दर्ज किये गए है। इस वायरस से अबतक 385 लोगों की मौत हुयी है, जबकि 4,315 लोगों को अस्पताल से ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गयी है। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते होते यहाँ 4 मई तक लॉक डाउन लगाया गया है।

श्रीलंका

श्रीलंका में अबतक कोरोना के 663 मामले दर्ज किये गए है । इस वायरस से अबतक 7 लोगों की मौत हुयी है , जबकि 154 लोगों को अस्पताल से ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गयी है। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते होते यहाँ 4 मई तक लॉक डाउन लगाया गया है।

Next Story
Share it