Select Page

300 चीनी सैनिकों को भारतीय जवानों ने खदेड़ा

300 चीनी सैनिकों को भारतीय जवानों ने खदेड़ा

नई दिल्ली । एक्शन इंडिया न्यूज

अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत और चीनी सेना के जवानों के बीच झड़प की खबर सामने आई है। दोनों देशों के सैनिकों के बीच हुई इस झड़प में भारत के जवानों ने एलएसी के करीब आये करीब 300 चीनी सैनिकों को खदेड़ दिया है।

इस संघर्ष में कम से कम 30 चीनी सैनिकों के घायल होने की सूचना है। कुछ घायल भारतीय सैनिकों को गुवाहाटी लाये जाने की खबर मिली है। घटना के बाद इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए भारतीय सेना के क्षेत्रीय कमांडर ने चीनी पक्ष के अपने समकक्ष के साथ एक फ्लैग मीटिंग की है।

सेना ने एक बयान में कहा है कि अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में एलएसी के साथ कुछ क्षेत्रों में भारत और चीनी पक्ष 2006 से अपने-अपने दावे की सीमा तक क्षेत्र में गश्त करते हैं। पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के सैनिकों ने 09 दिसंबर को तवांग सेक्टर में एलएसी के करीब पहुंच गए, जिसका भारतीय सैनिकों ने दृढ़ता से मुकाबला किया। इस आमने-सामने की झड़प में दोनों पक्षों के जवानों को मामूली चोटें आईं।

हालांकि, दोनों पक्ष तुरंत क्षेत्र से हट गए। इसके बाद कार्रवाई के रूप में भारतीय सेना के क्षेत्रीय कमांडर ने शांति बहाल करने के लिए मौजूदा सिस्टम के अनुसार इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए चीनी पक्ष के अपने समकक्ष के साथ एक फ्लैग मीटिंग की।

Latest News

Advertisement

Advertisement