Action India

इस साल चीन में होने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट रद्द

इस साल चीन में होने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट रद्द
X

लंदन । Action India News

एटीपी और डब्ल्यूटीए ने शुक्रवार को इस साल चीन में होने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट रद्द कर दिए, जिसमें शंघाई मास्टर्स और डब्ल्यूटीए फाइनल शामिल हैं।

चीन के जनरल एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ स्पोर्ट्स ने एक बयान में कहा था कि कोरोनोवायरस महामारी के परिणामस्वरूप चीन 2020 में किसी भी अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता की मेजबानी नहीं करेगा। जिसके बाद एटीपी और डब्ल्यूटीए ने यह फैसला लिया।

एटीपी ने एक बयान में कहा, "चीन के जनरल एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ स्पोर्ट्स के बयान के बाद रोलेक्स शंघाई मास्टर्स, एशिया का एकमात्र एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट, बीजिंग में चाइना ओपन, चेंगदू ओपन और झुहाई चैंपियनशिप और एटीपी 250 इवेंट, 2020 में नहीं होंगे।"

एटीपी के चेयरमैन एंड्रिया गौडेंज़ी ने कहा, "इस महामारी के दौरान हमारा दृष्टिकोण घटनाओं का मंचन करते समय हमेशा स्थानीय मार्गदर्शन का पालन करना रहा है। हम चीन सरकार के उस निर्णय का सम्मान करते हैं जो देश के लिए सबसे अच्छा है।"

डब्ल्यूटीए के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टीव सीमन ने कहा, "हम बेहद निराश हैं कि चीन में हमारे विश्व स्तरीय कार्यक्रम इस साल नहीं होंगे। दुर्भाग्य से, इस निर्णय में शिसीडो डब्ल्यूटीए फाइनल शेन्ज़ेन का रद्द होना भी शामिल है।"

बता दें कि कोरोनोवायरस महामारी के कारण टेनिस सत्र निलंबित कर दिया गया है और कई बड़ें टूर्नामेंट या तो स्थगित कर दिये गए हैं या रद्द कर दिए गए हैं। कोरोना महामारी के कारण द्वितीय विश्व युद्ध के बाद विंबलडन ओपन को पहली बार रद्द किया गया था।

Next Story
Share it