Top
Action India

विवाद सुलझाने गए एसएचओ सहित पुलिस कर्मियों पर हमला, तीन गिरफ्तार

शिमला । एएनएन (Action News Network)

राजधानी के छोटा शिमला थाना क्षेत्र के अंतर्गत कमला नेहरू अस्पताल के पास सरवेंट क्वार्टर में सोमवार देर रात दो पक्षों के बीच हुए विवाद को शांत कराने पहुंचे पुलिस कर्मियों पर एक पक्ष ने हमला कर दिया। हमावरों ने डंडों व बैट से पुलिस पर हमला बोला। छोटा शिमला के एसएचओ प्रवीण कुमार और पुलिस कांस्टेबल इस घटना में जख्मी हुए। अतिरिक्त पुलिस बल ने हमलावरों को काबू किया।

पुलिस ने इस मामले में एक परिवार के तीन लोगों को गिरफतार किया है। एसएचओ प्रवीण की शिकायत पर हमलावरों के विरूद्व हत्या के प्रयास (307) की संगीन धारा सहित सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने और लाॅकडाउन तोड़ने की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। एसएचओ ने शिकायत में कहा है कि ईशान, ऋषव, तरुण और इनके परिवार की दो महिलाओं ने पुलिस टीम पर हमला कर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाई। इस घटना में वह और उनका स्टाफ चोटिल हुआ है।

वहीं, दूसरी ओर आरोपितों का कहना है कि पुलिस पक्षपातपूर्ण रवैया अपना रही है। जांच के नाम पर देर रात पहुंचे पुलिसकर्मी नशे की हालत में थे तथा उन्होंने परिवार के लोगों के साथ मारपीट की थी। आरोपितों ने इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए पुलिस पर उन्हें बेवजह पीटने का आरोप लगाया है।इस पूरे घटनाक्रम पर पुलिस अधीक्षक शिमला ओमा पति जंबाल ने मंगलवार को बताया कि केएनएच अस्पताल के पास बीती रात दो पक्ष आपस में लड़ रहे थे। एक युवती की श्किायत पर एसएचओ छोटा शिमला के नेतृत्व में पुलिस दल मौके पर पहुंचा और तफतीश में सामने आया कि झगड़े की वजह छेड़छाड़ है। आरोपियों से जब पुलिस पूछताछ करने लगी, तो इन्होंने पुलिस दल पर हमला कर दिया।

थाना सदर से अतिरिक्त पुलिस भेजी गई तथा हालात पर काबू पाया गया। उन्होंने कहा कि इस मामले में दो एफआईआर दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक एफआईआर पुलिस पर हमला करने की है। आरोपितों के खिलाफ पहले भी थाना सदर व छोटा शिमला में केस दर्ज हैं। पुलिस अधीक्षक ने यह भी कहा कि इस घटना के एक हिस्से का वीडियो बनाकर ऐसा दिखाने की कोशिश की गई है जैसे एसएचओ वहां कोई अपराध करने गया हो। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर इस तरह का वीडियो अपलोड व शेयर करना अपराध है तथा ऐसा करने वालों के विरूद्व कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Next Story
Share it