Top
Action India

अजीतमल क्षेत्र के गांव हालेपुर मे पाया गया कोराना सक्रमित व्यक्ति, जिले में 9 हुई संख्या

अजीतमल क्षेत्र के गांव हालेपुर मे पाया गया कोराना सक्रमित व्यक्ति, जिले में 9 हुई संख्या
X

  • तीन दिन पहले भेजी कोराना संक्रमित व्यक्ति की जांच रिपोर्ट मे संक्रमित आने पर गाव पहुंचा प्रशासन

औरैया । एएनएन (Action News Network)

जिले के अजीतमल तहसील क्षेत्र के गांव हालेपुर मे शुक्रवार सुबह प्रशासनिक अधिकारियों का अमला पहुचते ही गांव के लोग सकते में आ गये। सभी अपने अपने घरों में कैद होने लगे। तीन दिन पूर्व गाव पहुंची स्वास्थ्य टीम ने संदिग्ध युवक का डाक्टरी परीक्षण करके जिला अस्पताल जांच को भेजा।

जिसकी जांच में कोराना पाजिटिव आते ही प्रशासन सकिर्य होकर गांव पहुच कर उसके सम्पर्क आये लोगों को छाया में बैठाकर डाक्टरी परीक्षण करने के साथ अन्य कस्बों के लोगों से संकिर्मित व्यक्ति के मिलने वाली श्रंखला की जानकारी जुटाने में उच्चाधिकारियों की टीम गयी, जिससे की संक्रमण को रोका जा सके। हालेपुर निवासी संकर्मित व्यक्ति की बहन मैनपुरी जिले के गांव खरौआ (बरनाल) मे ब्याही है जो कि बीमार होने के चलते उक्त व्यक्ति बीते दिनों मोटरसाइकिल से आगरा पारस हास्पिटल मे इलाज कराने ले गया था और वहां से मैनपुरी भी गया था। जब वह गांव लौटा तो इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी गयी बीते सोमवार को गाव पहुंची टीम चेकअप करते हुए जिला अस्पताल औरैया एम्बुलेंस से भेजा।

जिसकी जाच रिपोर्ट मे संकिर्मित होने से स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन गाव की ओर दौड़ा और गांव में आवागमन के रास्ते बन्द करा दिये। इसके साथ ही सम्पर्क आये ग्रामीणों की खुले मे बैठाकर डाक्टरी परीक्षण स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया गया। वही प्रशासन ने उसके सम्पर्क आये लोगो की सूची बनाकर अन्य कस्बों व लोगों की जानकारी जुटाने मे लग गये। कोराना का मरीज गांव में मिलने से ग्राम प्रधान समेत ग्रामीण लोग परेशान दिखे।

इस सम्बंध मे सीएचसी अजीतमल के स्वास्थ्य अधीक्षक विमल कुमार ने बताया कि परिवार दस सदस्यों के साथ गाव से पच्चीस लोग के करीब जांच के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया गया है। प्राथमिक जांच में और केस नहीं आया। वही उपजिलाधिकारी अजीतमल रमेश ने बताया कि गाव को पूरी तरह कब्जे मे लेकर सीज किया जायेगा जिससे कोराना श्रंखला को तोड़ा जा सके।

Next Story
Share it