Top
Action India

आपसी भेदभाव छोड़कर भाई चारे के साथ मनाएं होली : अपर जिलाधिकारी

आपसी भेदभाव छोड़कर भाई चारे के साथ मनाएं होली : अपर जिलाधिकारी
X

औरैया। एएनएन (Action News Network)

मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना हिंदू है हम वतन के हिंदुस्तान हमारा। शुक्रवार को इसी तर्ज पर कोतवाली परिसर में पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गई। होली के त्यौहार को लेकर नगर के संभ्रांत मुस्लिम एवं हिंदू भाइयों की बैठक बुलाई गई। जिसमें दोनों समुदाय के लोगों को मिलजुल कर होली मनाई देने की अपील की गई।

पीस कमेटी की बैठक को संबोधित करते हुए अपर जिलाधिकारी एमपी सिंह ने कहा कि सभी लोगों को रंगो के त्यौहार पर हंसी खुशी से रहना चाहिए और एक दूसरे को रंग व गुलाल लगाकर बधाई देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति अराजकता फैलाने का प्रयास करें तो इसकी जानकारी तत्काल प्रभाव से दी जाए। अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने कहा कि हम लोग जिस जनपद में रह रहे हैं वह गंगा और यमुना के बीच का क्षेत्र है।

यहां पर कभी भी त्योहारों पर कोई भी अराजकता नहीं फैली है। इसलिए हम लोगों को चाहिए कि हम आगामी होली का त्योहार मिल जुलकर बनाएं और सौहार्द पूर्ण वातावरण में भाईचारे के साथ रहे। पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर सुरेंद्र नाथ ने कहा कि होली रंगों का त्योहार है। इसलिए इसमें लोग आपसी दुश्मनी भुलाकर भाईचारे के साथ एक दूसरे को गुलाल और अबीर लगाकर होली की शुभकामनाएं दें।

जिससे कि जनपद में सौहार्द कायम रहे। वहीं उन्होंने दंगाइयों को हिदायत दी कि यदि किसी भी प्रकार की अराजकता फैलाने का प्रयास किया गया तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस मौके पर कोतवाली प्रभारी आलोक दुबे के अलावा सभासद पंकज मिश्रा, छैया त्रिपाठी, प्रधान बदन सिंह यादव, राशिद पेंटर, अब्दुल सत्तार, सफीक ठेकेदार सहित व्यापारी व दर्जनों लोग मौजूद रहे।

Next Story
Share it