Top
Action India

विद्युत विभाग के लाइनमैन ने अवर अभियंता पर लगाया रिश्वत मांगने का आरोप

विद्युत विभाग के लाइनमैन ने अवर अभियंता पर लगाया रिश्वत मांगने का आरोप
X

औरैया। एएनएन (Action News Network)

सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत विद्युत विभाग के एक लाइन मैंने अपने ही विभाग के एक अवर अभियंता पर कनेक्शन के नाम पर 10 हजार रुपये रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने बताया जब उसने रिश्वत देने से इंकार कर दिया तो जेई द्वारा उसे गालियां दी गई और विद्युत चोरी का मुकदमा भी खिलाफ दर्ज करा दिया गया। पीड़ित ने कोतवाली में प्रार्थना पत्र देकर मुकदमा दर्ज कराने की गुहार लगाई है।

ग्राम पुरवा रहट निवासी गोविंद सिंह पुत्र फूल सिंह ने कोतवाली में दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि वह विद्युत विभाग में लाइनमैन के पद पर कार्यरत है। उसने अपने ग्राम पुरवा रहट में एक तीन किलो वाट का विद्युत कनेक्शन करवाया था। जिसमें अवर अभियंता को उसने कनेक्शन कराए जाने के लिए आठ हजार रुपये दिए थे।

इसके बाद अवर अभियंता द्वारा उसका कनेक्शन करा दिया गया। जिसका मैसेज भी उसके मोबाइल पर आ गया। लाइनमैन ने कहा कि उसने कई बार अवर अभियंता से कनेक्शन के कागजात मांगे। इस पर उन्होंने 10 हजार रुपये अतिरिक्त की मांग की। पांच मार्च को अवर अभियंता व एसएसओ उसके घर पर पहुंचे और 10 हजार अतिरिक्त की मांग करने लगे।

जब उसने और रुपए देने के लिए मना कर दिया तो उक्त दोनों लोगों ने उसे गालियां दी और झगड़े पर आमादा हो गए। पीड़ित लाइनमैन ने बताया कि वह इतनी बड़ी रिश्वत देने में असमर्थ है। इस पर अवर अभियंता व एसएसओ ने कहा कि यदि वह 10 हजार रुपये नहीं देगा तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया जाएगा।

पीड़ित ने इसकी शिकायत एसडीओ की तो उन्होंने कार्रवाई किए जाने की बात कही। मगर अब तक कोई भी कार्यवाही नहीं हो सकी। इस पर पीड़ित ने कोतवाली पहुंचकर जेई व एसएसओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की गुहार लगाई है। पुलिस ने शिकायती पत्र के आधार पर जांच शुरू कर दी है।

Next Story
Share it