Top
Action India

अपर पुलिस अधीक्षक ने किया सहायल थाने का औचक निरीक्षण

अपर पुलिस अधीक्षक ने किया सहायल थाने का औचक निरीक्षण
X

औरैया। एएनएन (Action News Network)

सहायल थाने में गुरुवार को अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने औचक निरीक्षण किया। अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने हेड मोहर्रर शिव सिंह से माल खाने से सभी असलहों व कारतूस को बाहर निकलवाया। जिस पर असलहो में धूल व मिट्टी लगी पायी गयी।

जिस पर अपर पुलिस अधीक्षक ने नाराजगी जताते हुए हेड मोहर्रर शिव सिंह को असलहा साफ सफाई रखने के निर्देश दिए व इसके बाद सभी कारतूसों की काउंटिंग करवाई जिसमें से 3660 कारतूस निकले। इसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक ने थाने के आरक्षियों से इनसास राइफल, एसएलआर राइफल खोलने को कहा जिसमें कुछ सिपाहियों ने राइफल खोलने में देरी दिखाई।

जिसपर अपर पुलिस अधीक्षक ने उनको कड़ी फटकार लगाई व राइफल जल्द खोलने वाले सिपाही सत्यभान सिंह,अंकित कुमार को ₹500 इनाम की घोषणा की। आंसू गैस गोला चलाने के बारे में सिपाहियों से पूछा जिसमें सिपाही आंसू गैस गोला चलाने का तरीका नहीं बता पाए। जिस पर अपर पुलिस अधीक्षक ने उदासीनता जाहिर की। अपर पुलिस अधीक्षक ने थाना ग्राउंड में स्टाफ की परेड को करवाया जिसमें सिपाही सत्यवान सिंह सही परेड ना करने पर नाराजगी जताई।

सिपाही सत्यभान सिंह को लाइन जाने के लिये बोला। वहाँ जाकर सही परेड करना सीखें। अपर पुलिस अधीक्षक ने कंप्यूटर कक्ष व रजिस्टरों को भी चेक किया जिसमे कुछ खामिया पायी गयी। जिसको सही करने के निर्देश दिये वहीं कुछ दिन पहले सीओ सदर सुरेन्द्र नाथ ने भी थाने के अभिलेखों को चैक किया था तब भी कमियां पाई गई थी और सही करने के निर्देश भी दिए थे उसके बाबजूद थाना प्रभारी ने कोई सुधार नहीं किया इससे साबित होता है कि थाना प्रभारियों को अधिकारियों का कोई खौफ नहीं। इसके बाद मैस का निरीक्षण किया। थाना इंचार्ज को मैस साफ सफाई रखने के भी निर्देश दिये। थाना क्षेत्र से आए सभी चौकीदारों को अपर पुलिस अधीक्षक ने अपने हाथों से कंबल वितरण किये।

Next Story
Share it