Top
Action India

इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की 21 सदस्यीय टीम घोषित

इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की 21 सदस्यीय टीम घोषित
X

जोलिमोंट । Action India News

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने शुक्रवार को इंग्लैंड के अपने आगामी दौरे के लिए 21 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड दौरे पर तीन टी20 और इतने ही एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलेगी। टी20 श्रृंखला की शुरुआत 4 सितंबर से होगी।

सीए ने एक बयान में कहा," कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय क्रिकेट टीम द्वारा शुरू किया गया पहला अंतरराष्ट्रीय दौरा होगा, इसके लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने विस्तृत जैव सुरक्षा और यात्रा योजनाओं पर सहमति व्यक्त की है।"

बयान में आगे कहा गया, "सीए बोर्ड ने पिछले सप्ताह एक बैठक में योजनाओं को मंजूरी दी और ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने बुधवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम के दौरे के लिए विदेशी यात्रा के लिए छूट दे दी।"

ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 अगस्त को यूके पहुंचेगी, जो डर्बीशायर के द इंकोरा काउंटी ग्राउंड की यात्रा करेगी। ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला शुरू होने से पहले 50 ओवर का इंट्रा-स्क्वाड अभ्यास मैच खेलेगी। इसके बाद 4 सितंबर को पहला टी 20, 6 सितंबर को दूसरा और 8 सितंबर को तीसरा टी-20 मैच खेला जाएगा।

वहीं,एकदिनी मैचों की श्रृंखला का पहला मैच 11 सितंबर, दूसरा 13 सितंबर और तीसरा 16 सितंबर को खेला जाएगा। तीन एकदिनी मैच आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा होंगे।

इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टी 20 और एकदिवसीय टीम इस प्रकार है : एरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिंस (उपकप्तान), जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुसाने, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, डैनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टॉय, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर और एडम ज़म्पा।

Next Story
Share it