Action India

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी कोच ग्रिम हिक नौकरी से निकाले गए

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी कोच ग्रिम हिक नौकरी से निकाले गए
X

मेलबर्न । एएनएन (Action News Network)

कोरोनावायरस महामारी के कारण हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा नौकरी से निकाले गए 40 लोगों में बल्लेबाजी कोच ग्रिम हिक भी शामिल थे। ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने गुरुवार को उक्त जानकारी दी।

उन्होंने यह भी कहा कि हिक को बताना बिना हेलमेट के कर्टली एम्ब्रोस और कर्टनी वाल्श का सामना करने जैसा था।

लैंगर ने कहा, "यह वास्तव में मेरे लिए कठिन था। कल सुबह हिक को उनके नौकरी से निकाले जाने की बात बताना ठीक वैसा ही था, जैसे बिना हेलमेट के कर्टली एम्ब्रोस और कर्टनी वाल्श का सामना करना। मैं उन्हें यह बताने में घबरा गया था क्योंकि मेरी उनके साथ अच्छे दोस्ती है।"

कोच ने कहा, “आपको ग्रिम हिक से ज्यादा अखंडता वाला शख्स नहीं मिलेगा। उनका काम करने का अनुशासन अविश्वसनीय है, खेल के प्रति उनका ज्ञान अविश्वसनीय है, इसलिए ये फैसला करना बेहद कठिन था। ये ऐसा कुछ भी नहीं है जो उसने किया है, ये लागत में कटौती के प्रभाव का असर है जो हम कोविड स्थिति के कारण झेल रहे हैं।”

बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस वित्तीय वर्ष में 40 मिलियन बचाने के लिए 15 प्रतिशत स्टाफ को नौकरी से निकाला। लैंगर ने कहा कि कटौती से राष्ट्रीय टीम पर भी असर पड़ेगा। हिक को खोने के साथ विदेशी दौरों पर दूसरे चयनकर्ता को यात्रा करवाने भी संभव नहीं होगा। लैंगर, ट्रैवर हॉन्स और जॉर्ज बेली को ही चयनसमिति पैनल बनाना होगा।

हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर को उम्मीद है कि रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ को टीम की सहायता के लिए वापस बुलाया जा सकता है।

Next Story
Share it