Top
Action India

ऑस्ट्रेलिया : शरणार्थियों के हक के लिए लड़ने वाली संस्था ने प्रधानमंत्री की गाड़ी पर फेंका पेंट

ऑस्ट्रेलिया : शरणार्थियों के हक के लिए लड़ने वाली संस्था ने प्रधानमंत्री की गाड़ी पर फेंका पेंट
X

कैनबेरा । Action India News

यूनिवर्सिटी ऑफ क्वींसलैंड के दौरे के दौरान सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की गाड़ी पर शरणार्थियों के हक के लिए लड़ने वाली संस्था के कार्यकर्ताओं ने पेंट फेंक दिया।

मॉरिसन के दौरा के बीच कुछ 50 प्रदर्शनकारी यूनिवर्सिटी के इंस्टीट्यूट ऑफ बायोइंजीनियरिंग एंड नैनोटेक्नोलॉजी के बाहर एकत्रित हो गए।

इन लोगों ने इंस्टीट्यूट के खिड़कियों और दरवाजों के प्रवेश द्वारों पर रेड पेंट फेंक दिया साथ ही मॉरिसन की उस गाड़ी पर भी फेंका, जिससे वह यूनिवर्सिटी आए थे।

प्रधानमंत्री को लोडिंग बे के जरिए बाहर निकाला गया और उसके बाद बिल्डिंग को लॉकडाउन कर दिया गया।

जब मॉरिसन बाहर निकले तो प्रदर्शनकारियों ने हाथों में तख्ती लेकर अपनी आवाज बुलंद करते हुए शरणार्थियों की रिहाई की मांग की।

उच्च स्तर की वकील विओनी स्कॉट ने बताया कि प्रदर्शनकारियो ने लाल पेंट, टमाटर और खराब फल फेंककर इमारत की दीवारों को गंदा कर दिया। इस दौरान एक महिला को गिरफ्तार भी किया गया है।

इसी बीच मॉरिसन ने घटना की निंदा करते हुए कहा है कि वह कोरोना के वैक्सीन के विकास संबंधी जानकारी लेने के लिए यूनिवर्सिटी गए थे और ऐसे समय में प्रदर्शन होना ठीक बात नहीं है।

उल्लेखनीय है कि ये प्रदर्शनकारी कंगारू पॉइंट सेंट्रल होटल और अपार्टमेंट आवास के भीतर 120 पुरुषों की अनिश्चितकालीन हिरासत के खिलाफ यह विरोध व्यक्त कर रहे थे।

Next Story
Share it