Top
Action India

सरथल में आयुष चिकित्सा शिविर का आयोजन कर आयुर्वेदिक दवाईयां वितरित की

सरथल में आयुष चिकित्सा शिविर का आयोजन कर आयुर्वेदिक दवाईयां वितरित की
X

कठुआ । Action India News

आईएसएम निदेशालय जेएंडके केंद्र शासित प्रदेश में सभी आयुष दवाओं को बढ़ावा देने के साथ-साथ प्रतिरक्षा बढ़ाने के लिए जागरूकता का आयोजन कर रहा है। इस संबंध में जिला कठुआ के अधीन पड़ती पहाड़ी तहसील बनी के सरथल स्थित टीआरसी में निदेशक आईएसएम डॉ. मोहन सिंह और एडीएमओ कठुआ डॉ. विक्रम सिंह जम्वाल के निर्देशन में इसी तरह का शिविर आयोजित किया गया।

उक्त शिविर में डॉ. बोधपाल, डाॅ. रितू सिंह ठाकुर, डाॅ. राजेश कुमार, डाॅ. आंचल सिंह और डाॅ. अखि गुप्ता ने कोविड-19 के पूर्वावलोकन में बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में जानकारी दी। इस अवसर डाॅ. बोधपाल ने लोगों को जानकारी देते हुए कहा कि हाथ धोना, सामाजिक भेद करना, व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखना से अपने घर बीमारी में फैलने से रोकने के लिए महत्वपूर्ण है।

वही डॉ. रितु सिंह ठाकुर ने कहा कि तुलसी, सुंठी, आंवला, दालचीनी, गिलोय, दशमूल की अश्वगंधा शतावरी जड़ी-बूटियों जैसी आयुष हर्बल दवाओं का बेहतर इस्तेमाल लोगों की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

वहीं सरथल के 100 के करीब स्थानीय गांववासियों को आयुर्वेदिक दवाईयां वितरित की। इस अवसर पर डाॅ. राजेश कुमार और डाॅ. आंचल सिंह ने स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए कहा इस महामारी ने साबित कर दिया कि विश्व को स्वस्थ रखने के लिए आयुर्वेद व योग का पालन अब अनिवार्य है।

उन्होंने कहा कि शारीरिक ताकत बढ़ाने के साथ-साथ मानसिक मजबूती भी बहुत अधिक महत्वपूर्ण होती है। वहीं सरथल के ब्लाॅक चेयर मैन बाबू दीन सहित सरपंच, पंचों और गांववासियों ने आयूष टीम का आभार प्रकट किया।

Next Story
Share it