Top
Action India

वोक्स और बटलर के बीच साझेदारी ने मैच हमसे छीन लिया : अजहर अली

वोक्स और बटलर के बीच साझेदारी ने मैच हमसे छीन लिया : अजहर अली
X

मैनचेस्टर । Action India News

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में तीन विकेट से मिली हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने कहा कि क्रिस वोक्स और जोस बटलर के बीच मैच विनिंग साझेदारी ने उनकी टीम से जीत को दूर कर दिया।

277 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम एक समय 117 रनों पर पांच विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी, लेकिन इसके बाद बटलर और वोक्स ने छठें विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को मैच में न सिर्फ वापसी दिलाई बल्कि तीन विकेट से मैच भी जीता दिया। वोक्स 85 रन बनाकर नाबाद रहे,जबकि बटलर ने 75 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

अली ने कहा, “हमें इंग्लैंड की इस जीत का श्रेय सिर्फ वोक्स और बटलर को देना होगा। उन्होंने पांच विकेट गिरने के बाद पारी को संभाला और खुलकर शॉट्स खेलना शुरू किया। उन दोनों के बीच 139 रनों की साझेदारी हाल के दिनों में सर्वश्रेष्ठ साझेदारियों में से एक है।”

उन्होंने कहा, “मैच हमारे नियंत्रण में था और हम जीत से केवल पांच विकेट दूर थे, लेकिन इसके बाद इन दोनों बल्लेबाजों ने अपनी बल्लेबाजी से मैच को हमसे दूर कर दिया। कई बार हम बदकिस्मत थे लेकिन मैच के अधिकांश हिस्से में ये दोनों बल्लेबाज शानदार थे।"

पाकिस्तान ने पहली पारी में 107 रनों की बढ़त हासिल की थी, लेकिन दूसरी पारी में टीम महज 169 रनों पर सिमट गई। अली ने कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि दूसरी पारी में खराब बल्लेबाजी के कारण टीम मैच हार गई।

उन्होंने कहा, "मैं यह नहीं कहूंगा कि हम अपनी दूसरी पारी के कारण मैच हार गए, लेकिन हमने इंग्लैंड को खेल से बाहर करने का एक मौका गंवा दिया। हमारे पास एक शानदार मौका था। लेकिन केवल एक बार इतना बड़ा स्कोर ओल्ड ट्रैफर्ड में सफलता पूर्वक हासिल किया गया है। हम शीर्ष पर थे और हमें यकीन था कि अगर हम एक और विकेट हासिल करते तो मैच हमारी ओर होता। लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों ने आक्रमण किया और खेल को हमसे छीन लिया।” इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मैच 13 अगस्त से साउथैम्पटन में खेला जाएगा।

Next Story
Share it