Action India

सिंधु,साइना सहित आठ बैडमिंटन खिलाड़ी राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में लेंगे हिस्सा

सिंधु,साइना सहित आठ बैडमिंटन खिलाड़ी राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में लेंगे हिस्सा
X

नई दिल्ली । Action India News

अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक को देखते हुए, आठ बैडमिंटन खिलाड़ियों का राष्ट्रीय शिविर आज से हैदराबाद की पुलेला गोपीचंद अकादमी में शुरू हो रहा है।

तेलंगाना सरकार से एक अगस्त को शिविर के लिए मंजूरी मिलने के बाद यह निर्णय लिया गया था, जिसमें 5 अगस्त से खेल गतिविधियों को फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई थी।
अकादमी में प्रशिक्षण फिर से शुरू करने वाले आठ एथलीटों में पीवी सिंधु, साइना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत , अश्विनी पोनप्पा, साई प्रणीत, चिराग शेट्टी, सात्विकसाईराज और एन सिक्की रेड्डी शामिल हैं।

प्रशिक्षण के दौरान एथलीटों की पूरी सुरक्षा और उचित सामाजिक दूरी के मानदंडों को सुनिश्चित करने के लिए, अकादमी को कलर जोन में विभाजित किया गया है, जिसमें केवल एथलीट और कोचों को ग्रीन ज़ोन या खेल के क्षेत्र तक पहुंचने की अनुमति होगी। सहायक स्टाफ और प्रशासनिक कर्मचारियों के लिए अलग-अलग ज़ोन चिन्हित किए गए हैं।

प्रशिक्षण राज्य सरकार के नियमों के साथ, स्वास्थ्य मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा तैयार मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया जाएगा।

प्रशिक्षण फिर से शुरू होने को लेकर राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद ने कहा, "मैं इस लंबे ब्रेक के बाद ऑन-फील्ड प्रशिक्षण के लिए अपने शटलरों को वापस पाकर बहुत खुश हूं। हम एक सुरक्षित वातावरण में प्रशिक्षण फिर से शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।"

Next Story
Share it