Top
Action India

प्रेरणा द इंस्पीरेशन संस्था चंबा ने चीनी सामान का किया बहिष्कार

चंबा । एएनएन (Action News Network)

भारत-चीन नियंत्रण रेखा की गलवान सीमा पर चीन सेना के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए जवानों के विरोध में चीन के सामान की बिक्री का बहिष्कार करना शुरू कर दिया है। जिला चंबा की प्रेरणा इंस्पीरेशन संस्था ने चीन के हर सामान का बहिष्कार करने के लिए प्रदेश सरकार से पहल करने की मांग की है।

संस्था ने बाकायदा अध्यक्ष दीपक भाटिया की अगुवाई में जिला मैजिस्ट्रेट एवं उपायुक्त चंबा विवेक भाटिया के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजा। इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष दीपक भाटिया ने बताया कि चीन के साथ हमले में कई बार देश के जवान शहीद हुए हैं। ऐसे में चीन से आने वाले हर सामान का बहिष्कार करना हर नागरिक का दायित्व है।

इसलिए सबसे पहले प्रदेश में चीन के सामान की खरीद-फरोख्त बैन करनी चाहिए। इसलिए संस्था ने प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को हिमाचल प्रदेश राज्य में चीनी सामान पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक ज्ञापन भी भेजा गया है। अगर सरकार प्रदेश में चीन के सामान की बिक्री पर रोक लगाती है तो पूरे देश के लिए बहुत बड़ा संदेश जाएगा।

उन्होंने कहा कि अब देश का हर नागरिक चीन के सामान का बहिष्कार करने का मन बना चुका है, लेकिन अगर प्रदेश तथा तथा देश की सरकारें सामान बेचने पर प्रतिबंध लगाती हैं, तो पूर्ण रूप से चीन को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा। दूसरी ओर प्रदेश में बनाए जाने वाला सामान की बिक्री जोर पड़ेगी। इससे देश के बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा व देश का पैसा देश के ही काम आएगा।

Next Story
Share it