Top
Action India

छात्रों से एमडीएम का खाद्यान्न ठेला से ढुलवाने के आरोप में शिक्षक निलंबित

छात्रों से एमडीएम का खाद्यान्न ठेला से ढुलवाने के आरोप में शिक्षक निलंबित
X

बलिया। एएनएन (Action News Network)

बेसिक शिक्षा परिषद से संचालित सरकारी उच्च प्राथमिक स्कूल के बच्चों से मध्यान्ह भोजन योजना का अनाज ठेले पर लादकर ढुलवाने के आरोप में एक अध्यापक को निलंबित कर दिया गया है। बेसिक शिक्षाधिकारी ने सोमवार को निलंबित करने का आदेश जारी किया। इस कार्रवाई से बेसिक शिक्षा विभाग में हड़कम्प है।

विगत शुक्रवार को गड़वार शिक्षा क्षेत्र अंतर्गत उच्च प्राथमिक विद्यालय चंवरी में अध्ययनरत बच्चों द्वारा एमडीएम का राशन ठेले लादकर ले जाने का वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो के सामने आने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग में हड़कम्प मच गया था। हालांकि सम्बंधित शिक्षक ने इससे इनकार करते हुए कहा था कि वह खुद इसे लेकर जा रहे थे, तभी बच्चे आ गए थे।

मामले का संज्ञान लेते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्राथमिक जांच कराई तो प्रथम दृष्टया मामला सही पाया गया। अब बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवनरायण सिंह ने संबंधित प्रभारी प्रधानाध्यापक आलोक कुमार यादव को तत्काल निलंबित करने का फरमान सुनाया है।

बीएसए शिवनारायण सिंह ने बताया कि संबंधित अध्यापक के द्वारा बच्चों से एमडीएम का अनाज ठेले पर ढुलवाए जाने से विभाग की छवि धूमिल हुई है। इसलिए उन पर विभागीय कार्रवाई की गई है। साथ विस्तृत जांच के लिए रसड़ा के खंड शिक्षाधिकारी प्रभात श्रीवास्तव को जांच अधिकारी नामित किया गया है। उनसे पंद्रह दिन के अंदर जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है।

Next Story
Share it