Action India
अन्य राज्य

बलिया में कोरोना संक्रमितों के लिए पांच सौ से अधिक बेड की व्यवस्था

बलिया में कोरोना संक्रमितों के लिए पांच सौ से अधिक बेड की व्यवस्था
X

बलिया । एएनएन (Action News Network)

जिले में लगातार आ रहे प्रवासी श्रमिकों में कोरोना का संक्रमण पाया जा रहा है। अब तक यहां 14 कोरोना पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। तेजी से मिल रहे कोरोना मरीजों के मद जिला प्रशासन ने पांच सौ से अधिक बेड की व्यवस्था की है।जिलाधिकारी एसपी शाही ने शनिवार को पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि जिले में अब तक लागभग चालीस हजार प्रवासी श्रमिक वापस आए हैं। श्रमिकों के आने का सिलसिला अभी जारी है। उन्होंने कहा कि यदि कोरोना के केस भारी संख्या में बढ़ने भी लगेगा तो उसके लिए भी पूरी तैयारी है।

उन्होंने कहा कि 30-30 बेड के दो एल 1 हॉस्पिटल पहले ही तैयार कर लिए गए थे। जिनमें कोरोना संक्रमितों का उपचार चल भी रहा है। इसके अलावा टाउन पालीटेक्निक व सेक्रेट हर्ट स्कूल में 125-125 बेड की व्यवस्था की गई है। वहीं गड़वार स्थित द होराइजन स्कूल में दो सौ बेड की व्यवस्था कर ली गई है। इन तीनों को एल 1 अटैच्ड हॉस्पिटल नाम दिया गया है।
जिलाधिकारी ने कहा कि जिन मरीजों में कोरोना के लक्षण हैं, उन्हें बसंतपुर स्थित एल 1 हॉस्पिटल में रखा जा रहा है। जबकि एसिमटोमैटिक यानी बिना लक्षण वाले कोरोना संक्रमित मरीजों को अटैच्ड एल 1 हॉस्पिटल में भर्ती किया जा रहा है। बता दें कि जिले में अब तक 1338 कोरोना संदिग्धों की जांच हो चुकी है। इनमें से 14 पाजिटिव मिले हैं। जबकि 432 की रिपोर्ट का इंतजार है। अभी तक जिले।में जो भी कोरोना पाजिटिव मरीज मिले हैं, वे सब दूसरे शहरों से वापस आये प्रवासी लोग हैं।

Next Story
Share it