Action India
अन्य राज्य

रामगढ़ में सड़क किनारे फल और सब्जियां बेचने पर लगा प्रतिबंध, खटालो में चलेगा एनिमल टैगिंग अभियान

रामगढ़ में सड़क किनारे फल और सब्जियां बेचने पर लगा प्रतिबंध, खटालो में चलेगा एनिमल टैगिंग अभियान
X

रामगढ़ । एएनएन (Action News Network)

रामगढ़ शहर की सड़कों के किनारे फल और सब्जियों की बिक्री पर प्रतिबंधित लगा दिया गया है। कोरोना काल में छावनी परिषद के इस निर्णय से फल और सब्जी विक्रेताओं की हालत एक बार फिर खराब होने वाली है। शनिवार को छावनी परिषद के अधिशासी अधिकारी ने जिले के तमाम अधिकारियों के साथ बेहद महत्वपूर्ण बैठक की। उन्होंने कहा कि फल और सब्जी बेचने के लिए शहर के दो मैदान चिन्हित किए गए हैं। इनमें फुटबॉल ग्राउंड और सिद्धू कान्हो मैदान शामिल है
। इसके अलावा घूम घूम कर सब्जी बेचने वालों को ही सिर्फ अनुमति दी गई है। सड़क किनारे कहीं भी फल और सब्जी बेचते हुए लोग पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

इसके अलावा शहर के तमाम खटाल संचालकों को भी छावनी परिषद ने अलर्ट कर दिया है। सीईओ सपन कुमार ने बताया कि खटाल में एनिमल टेकिंग अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत विभाग को यह जानकारी होगी कि किस खटाल में कितने मवेशी हैं। अगर जानवर कहीं भी असुविधा उत्पन्न करते हैं, तो उनके मालिकों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।
सीईओ सपन कुमार ने कहा कि छावनी परिषद क्षेत्र में नॉनवेज की बिक्री पूरी तरीके से प्रतिबंधित रहेगी। यहां तक कि होलसेल विक्रेताओं को भी बिना अनुमति के इसका व्यापार महंगा पड़ेगा। उन्होंने बताया कि सिर्फ अंडे की बिक्री का आदेश निर्गत किया गया है।

सीईओ सपन कुमार ने शहर में ट्रकों से आने वाले सामान की लोडिंग और अनलोडिंग कार्य पर 11 घंटे का प्रतिबंध लगाया है। शनिवार को उन्होंने बताया कि सुबह 8:00 बजे से शाम के 7:00 बजे तक यह कार्य नहीं होगा। सभी व्यवसायियों को इसके बारे में सूचित किया गया है। उन्होंने बताया कि शहर में मालवाहक वाहनों की अनलोडिंग और लोडिंग रात 7:00 बजे के बाद ही हो पाएगी।
सीईओ सपन कुमार ने बताया कि शहर में गोडियारी बाग और नेहरू रोड की सड़क में काफी भीड़भाड़ रहती है। इस वजह से इन दोनों रास्तों को वन वे कर दिया गया है। इसके अलावा सुभाष चौक व अन्य स्थानों पर वाहनों की पार्किंग के लिए स्थल चयन किया जा रहा है। सड़कों पर पार्किंग के लिए निशान लगाए जाएंगे। बैठक में एसपी प्रभात कुमार, एसडीओ कीर्ति श्री, ट्रैफिक थाना प्रभारी राजेश कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Next Story
Share it