Top
Action India

बांग्लादेश: 2 एयरलाइनों को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के संचालन की अनुमति मिलने की संभावना

बांग्लादेश: 2 एयरलाइनों को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के संचालन की अनुमति मिलने की संभावना
X

नई दिल्‍ली । एएनएन (Action News Network)

कोरोनावायरस महामारी को लेकर लगाए गए प्रतिबंध के बाद लगभग 2 एयरलाइनों को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के संचालन की अनुमति मिलने की संभावना है। नागरिक उड्डयन और पर्यटन मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने मामले की पुष्टि की। हालांकि, उन्होंने फिलहाल एयरलाइंस के नामों का उल्लेख करने से इनकार कर दिया।

अधिकारी ने कहा कि सरकार ने नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएबी) से प्रस्ताव मांगे हैं जो अनुमति का पालन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि सीएएबी स्वच्छता संबंधी दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने और हवाई कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए परिचालन उड़ानों के लिए आवश्यक मानदंडों को पूरा करने में सक्षम है, तो वे उड़ानें संचालित कर सकते हैं।"इस मामले में, उच्चतम दो एयरलाइन अपने परिचालन को फिर से शुरू कर सकती हैं।"

बांग्लादेश में कुल चार एयरलाइंस इनबाउंड और आउटबाउंड उड़ानें संचालित करती हैं। केवल राज्य के स्वामित्व वाली बिमान बांग्लादेश एयरलाइंस और यूएस-बांग्ला एयरलाइंस अब बांग्लादेश के नागरिकों को अन्य देशों से वापस लाने के लिए विशेष चार्टर्ड उड़ानों का संचालन कर रही हैं।सीएएबी के अध्यक्ष एयर वाइस मार्शल एम मफिदुर रहमान ने कहा: "हमने मंत्रालय के साथ कई बार इस मामले पर चर्चा की और हमने उन्हें अपने निर्णय के बारे में सूचित किया।"

सीएएबी के अध्यक्ष ने यह भी कहा कि फिलहाल घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू करना कोई समझदारी भरा फैसला नहीं होगा क्योंकि देश में कोविद -19 संक्रमण दर दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। "लेकिन हमें उम्मीद है कि मंत्रालय अंतरराष्ट्रीय मार्गों में उड़ानें संचालित करने के हमारे प्रस्ताव को मंजूरी देगा। सीएएबी के अध्यक्ष ने कहा, "हम इस मामले पर चर्चा करने के लिए प्रधान मंत्री से मिलेंगे। यदि स्थिति हमारे अनुकूल है, तो हम दो हवाई मार्गों की अनुमति दे सकते हैं।"

Next Story
Share it