Select Page

19 नवंबर को हो प्रभावित हो सकते हैं बैंक और ATM, ग्राहको को करना पड़ सकता हैं परेशानी का सामना

19 नवंबर को हो प्रभावित हो सकते हैं बैंक और ATM, ग्राहको को करना पड़ सकता हैं परेशानी का सामना

नई दिल्ली। बैंक ग्राहकों के लिए जरूरी खबर। 19 नवंबर को बैकं सेवा समेंत एटीएम कार्ड भी रह सकते हैं प्रभावित अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ का कहना है कि 19 नवंबर को देश भर में बैंक हड़ताल रहेगी, जिससे पूरे देश में बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हो सकती है। सोमवार को एक नियामक फाइलिंग में बैंक ऑफ बड़ौदा ने कहा कि अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ के महासचिव ने भारतीय बैंक संघ को हड़ताल का नोटिस दिया है, जिसमें बताया गया है कि उनके सदस्य अपनी मांगों को लेकर 19.11.2022 को हड़ताल पर जा सकते हैं और अपनी मांगे उठा सकते हैं। बैंक ने कहा कि, बैंक हड़ताल के दिनों में बैंक की शाखाओं और कार्यालयों के सुचारू कामकाज के लिए आवश्यक कदम उठा रहा है, लेकिन हड़ताल की स्थिति में ब्रांचेज और कार्यालयों का कामकाज भी प्रभावित हो सकता है।

19 नवंबर को हड़ताल के कारण बैंक सेवाओं के साथ एटीएम सेवाएं भी प्रभावित होने का अनुमान लगाया जा रहा हैं। जिसके कारण ग्राहकों को पहले ही ये सदेंश देकर जागरूक कर दिया गया हैं, ताकि किसी भी ग्राहक को बैंक संबंधी कार्य में बाधा न आए।

एआईबीईए के महासचिव सीएच वेंकटाचलम ने कुछ दिनों पहले कहा था कि यूनियनों पर हमलों, प्रतिनिधित्व के अधिकार, नेताओं पर उत्पीड़न और प्रतिशोध के हमलों और समझौतों का उल्लंघन करके एक शहर से दूसरे स्थान पर कर्मचारियों के अनुचित ट्रांसफर और कर्मचारियों को जीवन को अस्थिर करने और उन्हें अलग करने के विरोध में भी हड़ताल करेंगे।

Advertisement

Advertisement