Action India
अन्य राज्य

निर्बाध पेट्रोलियम आपूर्ति के साथ गांवों को सैनिटाइज भी कर रही है बरौनी रिफाइनरी

बेगूसराय । एएनएन (Action News Network)

वैश्विक महामारी कोरोना से उत्पन्न स्थिति के बीच इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की बरौनी रिफाइनरी ना केवल निर्बाध रूप से पेट्रोलियम पदार्थों का उत्पादन और आपूर्ति कर रही है बल्कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बेगूसराय के लोगों को बचाने के लिए भी लगातार क्रियाशील है। इसके लिए रिफाइनरी विभिन्न स्तरों पर काम कर रही है। इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए बरौनी रिफाइनरी के आस-पास के ग्रामीणों को सुरक्षित करने के उद्देश्य से विभिन्न गांवों को सैनिटाइज करने का कार्य चल रहा है। रिफाइनरी के उप महाप्रबंधक (अग्नि एवं सुरक्षा) के. के. झा के नेतृत्व में फायर टेंडर के माध्यम से रिफाइनरी के कर्मचारियों द्वारा सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। अग्नि एवं सुरक्षा टीम अब तक केशावे, बीहट, गोविंदपुर, मोसादपुर, हरपुर, मकरदही, तेरहपाई, देवना को सैनिटाइज कर चुकी है।

इसके अलावा रिफाइनरी ने बरौनी मार्केटिंग टर्मिनल, बरौनी कानपुर पाइपलाइन पम्प स्टेशन, एलपीजी बोटलिंग प्लांट, पेट्रोल उत्पादों के परिवहन करने वाले रेलवे वैगन को भी सैनिटाइज किया गया है। सैनिटाइजेशन का यह अभियान नियमित रूप से जारी है तथा समय-समय पर सभी जगहों पर किया जा रहा है। सैनिटाइजेशन कार्य में बरौनी रिफाइनरी के गुरुशरण एवं वाहन अनुरक्षण एजेंसी सुपरवाइजर अरविन्द कुमार के साथ टीम लगी हुई है। कॉर्पोरेट संचार प्रबंधक अंकिता श्रीवास्तव ने बताया कि बरौनी रिफाइनरी हमेशा ही बेगूसराय वासियों के हित में कार्य करने को तत्पर रहती है।

एक जिम्मेदार कॉर्पोरेशन की यूनिट होने के नाते बरौनी रिफाइनरी, बेगूसराय के आर्थिक एवं सामाजिक विकास तथा बेगूसराय वासियों के स्वास्थ्य के लिए अनेक योजनाएं एवं कार्यक्रमों का आयोजन समय-समय पर करती रहती है। इंडियन ऑयल ने हमेशा देश की संकट की घड़ी में आगे बढ़ते हुए देश की सेवा की है तथा इसका हर एक काम देश के नाम है। कोरोना की वजह से फैली वैश्विक महामारी के दौरान भी बरौनी रिफाइनरी, बिहार एवं नेपाल में पेट्रोलियम उत्पादों पेट्रोल, डीजल, एलपीजी का उत्पादन तथा निर्बाध आपूर्ति और अपने कर्मचारियों एवं ठेका श्रमिकों की सुरक्षा भी सुनिश्चित कर रही है।

Next Story
Share it