Action India
अन्य राज्य

प्रियंका का शिक्षक फर्जीवाड़े को लेकर तंज, कहा बड़ी मछलियों के भ्रष्टाचार को खूब कर रहे टॉलरेट

प्रियंका का शिक्षक फर्जीवाड़े को लेकर तंज, कहा बड़ी मछलियों के भ्रष्टाचार को खूब कर रहे टॉलरेट
X

लखनऊ । एएनएन (Action News Network)

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका वाड्रा राज्य के बेसिक शिक्षा महकमे में शिक्षकों की भर्ती और दूसरे के नाम पर फर्जी तरीके से नौकरी करने को मामलों को लेकर राज्य सरकार पर लगातार हमलावर बनी हुई हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय और बेसिक शिक्षा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. सतीश द्विवेदी पर भी फर्जीवाड़े को लेकर निशाना साधा है।

प्रियंका ने रविवार को ट्वीट किया कि शिक्षा विभाग में इतने बड़े-बड़े फर्जीवाड़े हो रहे हैं तो क्या विभाग के मंत्री की जानकारी में ये नहीं था? क्या मुख्यमंत्री कार्यालय को इसकी भनक भी नहीं लगी? उन्होंने कहा कि हैरानी की बात है जीरो टॉलरेंस की बात करने वाले बड़ी मछलियों के भ्रष्टाचार को खूब टॉलरेट कर रहे हैं।

दरअसल प्रदेश में अनामिका शुक्ला के प्रमाणपत्रों के जरिए कई महिलाओं के फर्जी तरीके से अन्य जगहों पर इसी नाम से नौकरी करने की पोल खुलने के बाद अब 'प्रीति' नाम से दो जगह फर्जी नौकरी की बात सामने आयी है। असरी अनामिका की तरह असली प्रीति भी बेरोजगार है और इसी को लेकर प्रियंका ने सवाल खड़े किये हैं।

प्रीति प्रकरण में पूर्वांचल के जौनपुर और आजमगढ़ जिले में नौकरी करने की बात सामने आयी है। यहां प्रीति यादव के नाम पर दो जगह नौकरी का मामला पकड़ा गया है जबकि असली प्रीति यादव बेरोजगार है। असली प्रीति यादव की मार्कशीट पर नकली प्रीति यादव के दो जगह से नौकरी करने की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

Next Story
Share it