Top
Action India

बीसीसीआई ने धोनी को भविष्य के लिए दीं शुभकामनाएं

बीसीसीआई ने धोनी को भविष्य के लिए दीं शुभकामनाएं
X

नई दिल्ली । Action India News

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को महेंद्र सिंह धोनी को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी और विश्व कप विजेता कप्तान को "अद्भुत यादों" के लिए धन्यवाद दिया। शनिवार को विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की।

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, "कप्तान, लीजेंड, प्रेरणा, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, हम उन्हें बहुत शुभकामनाएं देते हैं और बेहतरीन यादों के लिए धन्यवाद देते हैं।"

धोनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलेंगे जो 19 सितंबर से यूएई में होनी है। 39 साल के धोनी ने भारत के लिये आखिरी मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले साल जुलाई में वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल खेला था। धोनी ने 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना एकदिवसीय पदार्पण किया था।

धोनी ने 350 एकदिनी मैच खेले, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर श्रीलंका के खिलाफ 183 रन है। वह सभी प्रमुख आईसीसी ट्रॉफी (50 ओवर का विश्व कप, टी 20 विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी) जीतने वाले एकमात्र कप्तान हैं।

दिसंबर 2014 में, उन्होंने टेस्ट से संन्यास की घोषणा की और रिद्धिमान साहा को मौका दिया। धोनी ने 90 टेस्ट खेले हैं और 38.09 की औसत से 4,876 रन बनाए है। वर्ष 2017 में, उन्होंने 50 ओवर के प्रारूप में विराट कोहली को कप्तानी सौंपी। धोनी के संन्यास के कुछ ही मिनटों बाद सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की।

Next Story
Share it