Action India
अन्य राज्य

अटल-मोदी पर सटीक पर हरदा पर चूक गए थे बेजान दारूवाला

अटल-मोदी पर सटीक पर हरदा पर चूक गए थे बेजान दारूवाला
X

  • 2016 में हरीश रावत के दोबारा मुख्यमंत्री बनने की भविष्यवाणी की थी

  • सत्ता से बेदखल होकर फिर सीएम तो बने पर चुनाव हार गए थे

देहरादून । एएनएन (Action News Network)

गणेश जी का जिक्र करते हुए अपनी बात शुरू करने वाले मशहूर ज्योतिष बेजान दारूवाला अब हमारे बीच नहीं हैं पर वह कांग्रेस नेता हरीश रावत के मामले में चूक गए थे। अटल बिहारी वाजपेयी और नरेन्द्र मोदी के पीएम बनने की सटीक भविष्यवाणी करने वाले दारूवाला की हरीश रावत के संबंध में की गई भविष्यवाणी का छोटा हिस्सा ही सही निकल पाया था। उन्होंने 2016 में तत्कालीन सीएम हरीश रावत के चुनाव के बाद दोबारा कुर्सी पर बैठने की भविष्यवाणी की थी। मगर ऐसा हो नहीं सका।

13 मार्च 2016 को देहरादून में ज्योतिष के एक कार्यक्रम में बेजान दारूवाला ने शिरकत की थी। तत्कालीन सीएम हरीश रावत की मौजूदगी में उन्होंने उनके लिए भविष्यवाणी की थी कि वह दोबारा सीएम बनेंगे। इस भविष्यवाणी के तीन दिन बाद ही उत्तराखंड में सत्ता संग्राम छिड़ा। सत्तासीन कांग्रेस के भीतर बगावत के चलते हरीश रावत सरकार अस्थिर हो गई। इसके बाद प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया। इसके बाद पूरे देश में एक सियासी बहस छिड़ी। साथ ही कांग्रेस ने इस मामले में कानूनी रास्ता अख्तियार करते हुए केंद्र सरकार से सीधे मोर्चा लिया। लंबी कानूनी लड़ाई के बाद हरीश रावत सरकार की बहाली हो पाई।

बेजान दारूवाला की हरीश रावत को लेकर की गई भविष्यवाणी इस लिहाज से गलत साबित हुई कि वह चुनाव के बाद फिर सीएम बनेंगे। यदि इस भविष्यवाणी में चुनाव शब्द का इस्तेमाल न होता तो इसे सही माना जाता। क्योंकि 2016 में सत्ता संग्राम छिड़ने के बाद जब कांग्रेस सरकार बर्खास्त हुई तो हरीश रावत सीएम की कुर्सी से हट गए थे। मगर कुछ दिनों बाद जब कोर्ट ने उनकी सरकार को बहाल करने का आदेश दिया तो वह दोबारा सीएम बन गए। 2017 के विधानसभा चुनाव में हरीश रावत का तगड़ा झटका लगा। वह न तो अपनी सरकार को वापस ला पाए और न ही विधानसभा में खुद ही लौट पाए। उन्होंने हरिद्वार ग्रामीण और किच्छा से भाग्य आजमाया लेकिन दोनों जगह से हार गए।

Next Story
Share it