Top
Action India

टेस्ट मैच में इंग्लैंड का नेतृत्व करना सम्मान की बात : बेन स्टोक्स

टेस्ट मैच में इंग्लैंड का नेतृत्व करना  सम्मान की बात : बेन स्टोक्स
X

लंदन । एएनएन (Action News Network)

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने कहा है कि उन्होंने अभी तक कप्तानी के बारे में नहीं सोचा है, लेकिन खेल के सबसे लंबे प्रारूप में इंग्लैंड का नेतृत्व करना उनके लिए सम्मान की बात है।

इंग्लैंड के खिलाड़ी जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के जरिये मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 8 जुलाई से रोज बाउल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

बता दें कि नियमित कप्तान जो रूट दूसरी बार पिता बनने वाले हैं,इसलिए वह पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। स्टोक्स ने कहा, "मैंने कभी भी कप्तान बनने के लिए कोई लक्ष्य निर्धारित नहीं किया है।एलिस्टर स्ट्रॉस के बाद एलेस्टेयर कुक का और कुक के बाद जो रूट का कप्तान बनना तय था।"
स्टोक्स ने कहा, "मैं उन लोगों में से नहीं हूं जिन्हें लोग इंग्लैंड के अगले कप्तान के रूप में देखना चाहेंगे।"

उन्होंने कहा,"टीम का कप्तान बनना एक बहुत बड़ा सम्मान है। भले ही वह केवल एक टेस्ट मैच के लिए ही क्यों न हो। यदि आप एक बार भी कप्तान बनेंगे तो आप कह सकते हैं कि 'हां, मैंने भी इंग्लैंड की कप्तानी की है।"

बता दें कि कोरोनोवायरस महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को मार्च से निलंबित कर दिया गया है, लेकिन जुलाई में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है।

इंग्लैंड और विंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मैच 8 से 12 जुलाई तक एजेस बाउल, दूसरा टेस्ट मैच साउथैम्पटन में 16 से 20 जुलाई और तीसरा टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 24 से 28 जुलाई तक खेला जाएगा।

Next Story
Share it