Action India

कप्तानी ने मुझे एक खिलाड़ी के रूप में नहीं बदला : स्मिथ

कप्तानी ने मुझे एक खिलाड़ी के रूप में नहीं बदला : स्मिथ
X

साउथेम्प्टन । Action India News

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला का पहला टेस्ट हारने के बाद इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि कप्तानी ने उन्हें एक खिलाड़ी के रूप में नहीं बदला है।

वेस्टइंडीज ने मेजबान टीम को चार विकेट से हराकर तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। वेस्टइंडीज ने 200 रनों का पीछा करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

मैच के बाद, कई लोगों ने कहा कि स्टोक्स शायद दूसरी पारी में खुद को कम आंक रहे थे, लेकिन ऑलराउंडर ने स्पष्ट किया कि कप्तानी ने उन्हें एक खिलाड़ी के रूप में नहीं बदला है।

स्टोक्स ने कहा कि मुझे इस भूमिका (कप्तानी) का पूरा आनंद मिला है, मुझे कुछ समय पहले पहला टेस्ट मैच में टीम का नेतृत्व करने के बारे में पता चला, इसलिए मैं इस मौके का इंतजार कर रहा था।

उन्होंने कहा, "मैंने वास्तव में टीम का नेतृत्व करने और वहां निर्णय लेने की जिम्मेदारी का आनंद लिया है। कप्तानी ने मुझे एक खिलाड़ी के रूप में नहीं बदला, जब भी मेरे हाथ में गेंद थी, मैंने उसी तरह से काम किया जैसे मैं हमेशा करता रहा हूं।"

स्टोक्स ने पहले टेस्ट में छह विकेट झटके। इन छह में से चार पहली पारी में आए जबकि दो दूसरी पारी में लिए गए थे। स्टोक्स टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 40+ स्कोर दर्ज करने में भी कामयाब रहे। उन्होंने पहली पारी में 43 रन बनाए, जबकि दूसरे में उन्होंने 46 रनों की पारी खेली।

बता दें कि 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, वेस्टइंडीज की टीम एक समय केवल 27 रन पर 3 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। लेकिन जर्मेन ब्लैकवुड और रोस्टन चेस ने संघर्ष कर टीम को जीत दिला दी। जर्मेन ब्लैकवुड 95 रन पर आउट हुए। श्रृंखला का दूसरा टेस्ट 16 जुलाई से ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा।

Next Story
Share it