Top
Action India

बेंगलुरु : बारिश ने बदला मौसम का मिज़ाज़, तापमान में आई गिरावट

बेंगलुरु । एएनएन (Action News Network)

बेंगलुरुवासियों के लिए शुक्रवार की सुबह उस गर्मी से राहत देने वाली थी, जो पिछले कई दिनों से तेवर दिखा रही थी। आज सुबह जोरदार बारिश ने मौसम का मिज़ाज़ ही बदल दिया। गरज और बिजली कड़कने के साथ तेज बारिश से तापमान में गिरावट आ गई है। यह बारिश शहर के कई हिस्सों में करीब एक घंटे से अधिक समय तक हुई। इससे पूर्व रात को भारी बारिश हुई जिससे लग्गेरे में दीवार गिरने से कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र के अनुसार गुरुवार रात को शहर में औसतन 14 मिमी बारिश हुई है, जबकि कुछ क्षेत्रों में लगभग 60 मिमी बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने बताया कि शहर में बादल छाए रहेंगे। दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और मलनाड क्षेत्र के कई हिस्सों में अगले कुछ दिनों में बारिश हो सकती है।

बृहद बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) नियंत्रण कक्ष को भारी बारिश से शहर में कई क्षेत्रों के घरों में पानी घुसने और सड़कों पर जलभराव के संबंध में कई शिकायतें मिलीं हैं। इसके अलावा यशवंतपुर, मार्गोसा रोड, गोविंदराजनगर, तिलकनगर, जयनगर, बीटीएम लेआउट समेत अन्य क्षेत्रों से भी पेड़ गिरने की भी खबर है। उधर, मैसूरु शहर और आसपास के इलाकों में गुरुवार की रात से शुक्रवार तड़के तक गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई है। हुंसुर तालुक में लगभग 85 मिमी बारिश हुई। पेरियापटना और बेट्टादपुरा में भी अच्छी बारिश हुई है जिससे तापमान में गिरावट आई है। शहर में शुक्रवार की सुबह से मौसम ठंडा बना हुआ है।

Next Story
Share it