Top
Action India

बर्नी सैंडर्स पिछड़ने के बावजूद चुनाव अभियान में बने रहंगे

बर्नी सैंडर्स  पिछड़ने के बावजूद चुनाव अभियान में बने रहंगे
X

लॉस एंजेल्स। एएनएन (Action News Network)

समाजवादी नेता बर्नी सैंडर्स ने डेमोक्रेटिक उम्मीदवारी में जोई बाइड़न से लगातार पिछड़ने के बावजूद राष्ट्रपति चुनाव अभियान में बने रहने की घोषणा की है। बुधवार को सुपर ट्यूज़डे की सभी छह प्राइमरी के परिणाम घोषित होने के बाद मध्यमार्गी और पूर्व उपराष्ट्रपति जोई बाइड़न उम्मीदवारी की दौड़ में क़रीब डेढ़ सौ प्रतिनिधि अंकों की बढ़त से सतत बढ़त बनाए हुए हैं।

विसकोनसिन राज्य में जुलाई में होने वाले राष्ट्रीय सम्मेलन से पूर्व अगले दो महीनों में अमेरिका के शेष दो दर्जन राज्यों में ट्यूज़डे प्राइमरी होने शेष हैं। अभी तक के मुक़ाबले में बर्नी सैंडर्स के प्रगतिशील मोर्चे को निराशा हाथ लगी है। बर्नी ने कहा है कि वह चुनाव मैदान से पीछे हट सकते हैं, बशर्ते जोई बाइड़न प्रगतिशील नीतियों पर चलने का आश्वासन दें।

बर्नी सैंडर्स ने बुधवार की देर रात कहा कि वह अधिकृत उम्मीदवारी के लिए अंत तक जूझते रहंगे। उन्होंने कहा कि उनका अभियान व्यवस्था के ख़िलाफ़ एक आंदोलन के रूप में चलाया जा रहा है। उन्होंने बाइड़न के इस कथन को स्वीकार किया कि उनका और जोई बाइड़न, दोनों का लक्ष्य रिपब्लिकन उम्मीदवार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को परास्त करना है।

इस दौड़ में प्रतिनिधि मतों से पिछड़ने के बावजूद उनका दो टूक शब्दों में जोई बिडेन से सवाल हैं कि वह राष्ट्रपति बनते हैं तो क्या उच्च शिक्षा में निर्धन एवं मध्यम वर्ग के छात्रों के लिए निशुल्क पब्लिक कालेजों की व्यवस्था कर पाएंगे। अमीरों पर ज़्यादा कर लगा पाएंगे और क्लाइमेट चेंज के लिए अनुकूल माहौल दे पाएंगे?

इसके विपरीत जोई बाइड़न अपने चुनाव अभियान के प्रति पूरी तरह संतुष्ट हैं और उन्होंने आशा जताई है कि वह अधिकृत उम्मीदवारी के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

Next Story
Share it