Action India

कोरोना को लेकर प्रशासन अलर्ट, 12 बोगियों में बनेगा कोविड केयर सेंटर

कोरोना को लेकर प्रशासन अलर्ट, 12 बोगियों में बनेगा कोविड केयर सेंटर
X

बैतूल । Action India News

बैतूल जिले में धीरे-धीरे कोरोना अपनी रफ्तार पकड़ रहा है। आगामी दिनों में कोई बड़ी समस्या न आए इसको लेकर प्रशासन अलर्ट है। जरूरत पडऩे पर कोविड़ केयर सेन्टरों की कमी न पड़े, इसके लिये आमला रेलवे स्टेशन पर 12 बोगियों को भी तैयार किया गया है।

रेलवे ने 12 बोगियों को सर्वसुविधायुक्त बनाया है। बोगियों में स्नानगृह बनाये गये हैं। दो गज की दूरी बनी रहे, इसके लिए बीच की बर्थ को हटा दिया गया है। खिड़कियों को बंद कर जाली लगाई गई। बायोडिग्रेडेबल शौचालय बनाये गये हैं।

स्टेशन प्रबंधक वीके पॉलीवाल ने बुधवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि आमला रेलवे स्टेशन पर बारह बोगियों को आईसोलेशन वार्ड के रूप में तैयार किया गया है। यदि आवश्यकता होगी तो उन्हें कोविड केयर सेन्टर के रूप में उपयोग किया जा सकेगा।

वहीं खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ. अशोक नरवरे ने बताया कि संयुक्त कलेक्टर द्वारा आज कोविड केयर सेन्टरों का निरीक्षण किया गया। शासकीय बालक छात्रावास, शासकीय कन्या छात्रावास, डॉ भीमराव अम्बेडक़र महाविद्यालय का निरीक्षण किया, साथ ही रेल्वे स्टेशन पहुंचकर 12 बोगियों में उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। डॉ. नरवरे ने आगे बताया कि आवश्यकता पडऩे पर रेलवे से अनुमति लेकर इन बोगियों का उपयोग कोविड सेन्टर के रूप में किया जा सकेगा।

Next Story
Share it