Action India
अन्य राज्य

उप्र : प्रियंका वाड्रा ने योगी सरकार पर बोला हमला, भदोही डीएम ने बढ़ाई सियासी मुश्किल

उप्र : प्रियंका वाड्रा ने योगी सरकार पर बोला हमला, भदोही डीएम ने बढ़ाई सियासी मुश्किल
X

  • आरोग्य सेतु डाउनलोड कराने का आदेश बना सरकार की मुसीबत

  • जिलाधिकारी ने दो दिन बाद संशोधित आदेश से हटाया वह विवादित आदेश

भदोही । एएनएन (Action News Network)

भदोही जिलाधिकारी के आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड कराने और लोगों से प्रधानमंत्री केयर फंड में 100 रुपए की सहयोग की अपील पर अब राजनीति शुरू हो गई है। जिसमें कांग्रेस महासचिव सबसे आगे निकलती दिखती हैं। उन्होंने जिलाधिकारी के उस आदेश की कॉपी डाल ट्वीट के ज़रिए योगी सरकार पर हमला बोला है।

अपने ट्वीट में एक सुझाव शीर्षक से ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा है। 'जब जनता त्राहिमाम कर रही है। राशन, पानी, नकदी की किल्लत है। और सरकारी महकमा सबसे सौ-सौ रुपए पीएम केयर के लिए वसूल रहा है तब हर नजरिए से उचित रहेगा कि पीएम केयर की सरकारी ऑडिट भी हो? देश से भाग चुके बैंक चोरों के 68,000 करोड़ माफ हुए उसका हिसाब होना चाहिए'।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी ट्वीट के बाद सियासी बवाल मचना तय है। निश्चित रुप से योगी सरकार के खिलाफ सियासत तेज हो सकती है। जिलाधिकारी को इसकी कीमत भी चुकानी पड़ सकती है। अब देखना है कि योगी सरकार किस तरह का क़दम उठाती है। प्रियंका ने यह ट्वीट 12:41 बजे दोपहर किया है। इसे अब तक 2772 लोगों ने रिट्वीट और 2743 ने टिप्पणी और 9082 लोग अब तक उसे लाइक कर चुके हैं।

जिलाधिकारी भदोही राजेंद्र प्रसाद ने 28 अप्रैल को अफसरों को एक आदेश जारी कर आम लोगों को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड कराने का आदेश दिया था। अफसरों को दिए गए आदेश में कहा गया है कि आरोग्य सेतु डाउनलोड कराने के बाद 100 रुपए का सहयोग प्रधानमंत्री केयर फंड में सुनिश्चित कराएं। जिस पर जिलाधिकारी घिर गए। लेकिन इस बाध्यता से उन्होंने साफ इनकार किया है। जिलाधिकारी ने कहा है कि लोगों से मेरी यह अपील है आदेश नहीं है। सहयोग देना या न देना उनकी इच्छा पर है।

जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने जिले की तीनों तहसील के उपजिलाधकारी, जिला विकास अधिकारी, जिला पंचायत अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा धिकारी, जिला कृषि, जिलापूर्ति और जिला कार्यक्रम अधिकारी को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड कराने का आदेश दिया है। जिसमें सभी अधिकारियों को दस हजार से लेकर बीस हजार लोगों तक का लक्ष्य दिया गया था। तकरीब एक लाख 40 हजार का लक्ष्य दिया गया है। जिलाधिकारी की तरफ़ से जारी आदेश में कहा गया है कि आरोग्य सेतु डाउनलोड कराते समय 100 रुपए का योगदान सुनिश्चित करें। यह आदेश 28 अप्रैल का है। अभियान को 01 मई तक चलना था।

पहली मई को जिलाधिकारी इसकी समीक्षा भी करते। लेकिन जिलाधिकारी का यह आदेश उनके गले की फांस बन गया। मीडिया में यह खबरें भी चलाई गई कि जिलाधिकारी ने आरोग्य सेतु डाउनलोड करने वालों से सौ रुपए चंदा लेने का आदेश दिया है। भदोही जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि इस तरह का कोई आदेश नहीं जारी किया गया है। कोरोना संक्रमण और राष्ट्रीयहित को देखते हुए सामान्य अपील की है। कोरोना संक्रमण से देश जूझ रहा है। अगर आप चाहें तो प्रधानमंत्री केयर फंड में अपनी स्वेच्छा से 100 का दान कर सकते हैं। किसी पर कोई दबाव नहीं है। कुछ जगह गलत ख़बरें चलाई गई हैं। यह मेरी अपील है आदेश नहीं। अपील को गलत तरीके से पेश किया गया। जिलाधिकारी भदोही ने बताया कि जिले की आबादी तक़रीबन 20 लाख है जिसमें अब तक 75 हजार लोगों ने आरोग्य सेतु डाउनलोड किया है।

Next Story
Share it