Action India
झारखंड

भोला दांगी मामला : डीजीपी ने 72 घंटों में दो बार दिया कार्रवाई का आदेश

भोला दांगी मामला : डीजीपी ने 72 घंटों में दो बार  दिया कार्रवाई का आदेश
X

रामगढ़ । Action India News

जिले में कांग्रेसी नेता सह हाईवा एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष भोला दांगी का मामला काफी हाई प्रोफाइल बन गया है। इस विषय पर खुद डीजीपी एमवी राव ने अपनी नजर बना रखी है। पिछले 72 घंटों में उन्होंने दो बार ट्वीट कर एसपी को कार्रवाई करने का आदेश दिया है। लेकिन उनके आदेश का भी अनुपालन नहीं हो पा रहा है।

यहां तक की पुलिस मुख्यालय के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से दिए जाने वाले निर्देश का जवाब भी एसपी नहीं दे रहे हैं। ट्विटर पर यह मामला अब छाया हुआ है। इसमें लोगों ने एसपी की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए हैं।

12 जुलाई को जब भोला दांगी की गिरफ्तारी डीएसपी हेडक्वार्टर प्रकाश सोए, गोला सर्किल इंस्पेक्टर संजय गुप्ता और पैंथर के जवान प्रमोद गुप्ता के द्वारा किया गया था, उस वक्त से ही विधायक ममता देवी, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता शहजादा अनवर और रामगढ़ पुलिस के बीच ठन गई थी।

13 जुलाई को भोला दांगी के द्वारा गोला थाने में डीएसपी, इंस्पेक्टर, पैंथर जवान सहित दो अन्य लोगों के खिलाफ आवेदन दिया गया। उसी दिन डीजीपी ने इस मामले को संज्ञान में लिया था। उन्होंने एसपी को इस पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई करने का आदेश दिया था। लेकिन इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई।

अभी तक पुलिस प्रशासन की इस मुद्दे पर चुप्पी से आम लोगों का भरोसा भी उठता जा रहा है। 24 घंटे पहले भोला दांगी ने अपना एक वीडियो भी वायरल किया था। इसमें एसपी पर अपराधिक प्रवृत्ति के अधिकारियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया था। इसके साथ ही एसपी से उन्होंने चार सवाल भी किए थे।

लेकिन ना तो एसपी ने इस मामले को गंभीरता से लिया और ना ही इस मुद्दे पर अभी तक कोई पहल की। भोला दांगी के द्वारा लगातार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, डीजीपी एमवी राव और रामगढ़ जिला प्रशासन को ट्वीट किया जा रहा है। गुरुवार को भी डीजीपी ने एक बार फिर रामगढ़ एसपी को इस मामले पर कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

Next Story
Share it