Action India
अन्य राज्य

एक बार फिर 36 लोगों ने कोरोना पर पायी विजय, स्‍वस्‍थ होकर लौटे घर

एक बार फिर 36 लोगों ने कोरोना पर पायी विजय, स्‍वस्‍थ होकर लौटे घर
X

भोपाल । एएनएन (Action News Network)

सभी स्वस्थ रहें, दीर्घायु हों। इस प्रार्थना के साथ राजधानी भोपाल से एक बार फिर सोमवार को 36 लोग कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर अपने घर रवाना हुए। अपनी आंखों में कोरोना पर जीत की चमक और चेहरे पर घर जाने की खुशी लिए सभी व्यक्तियों ने अपने सफल इलाज के लिए शासन-प्रशासन, अस्पताल प्रबंधन, चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टॉफ आदि को धन्यवाद दिया और आभार माना। सोमवार को चिरायु अस्पताल से 32 और शासकीय होम्योपैथिक अस्पताल से 4 व्यक्ति डिस्चार्ज हुए। सकुशल अपने घरों को लौटते हुए इन सभी ने शहरवासियों से अपील की है कि लॉकडाउन के दौरान आप सभी स्वयं सतर्क और सावधान रहें। मॉस्क, सैनिटाइजर के उपयोग के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

डिस्चार्ज हुई नवीन नगर ऐशबाग निवासी 35 वर्षीय महिला और सुदामा नगर निवासी 42 वर्षीय युवक ने अपने सफल इलाज के लिए शासन-प्रशासन और चिरायु अस्पताल प्रबंधन का तहे दिल से आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि यहां उनका पूरा ध्यान रखा गया। समय पर दवाइयां और खाना दिया गया। चिरायु अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. अजय गोयनका ने डिस्चार्ज हुए सभी व्यक्तियों को कोरोना पर जीत की शुभकामनाएं दी। सभी को सात दिवस होम क्वारंटाइन रहने और समय पर दवाइयों लेने की समझाइश दी। उन्होंने कहा आपकी सर्तकता और सावधानी में ही कोरोना से बचाव है। आप सभी समाज के लिए उदाहरण है कि कोरोना पर विजय संभव है।

शासकीय होम्योपैथिक अस्पताल कोविड केयर सेंटर के 4 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से पूर्णतः स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। कोविड केयर सेंटर में ड्यूटी कर रहे डॉक्टर उमेश मसराम ने बताया कि कोविड पॉजिटिव आए बिना लक्षण के व्यक्तियों को यहां आइसोलेशन में रखा जाता है। यहां उन्हें अच्छा पौष्टिक आहार दिया जाता है जिस से उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित हो सके। वर्तमान में उनके यहां 37 व्यक्ति आइसोलेशन में है। ये सभी भी जल्द स्वस्थ होकर अपने घर रवाना होंगे।

Next Story
Share it