Top
Action India

भूटान ने पर्यटकों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

भूटान ने पर्यटकों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध
X

थिम्पू। एएनएन (Action News Network)

भूटान ने शुक्रवार को दो सप्ताह के लिए पर्यटकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है। भूटान में कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि की गई है, जो पड़ोसी भारत से आया एक पर्यटक है। यह छोटा हिमालयी राज्य विदेशी मुद्रा के लिए पर्यटन पर बहुत अधिक निर्भर है।

भूटान ने कहा कि 79 वर्षीय एक अमेरिकी ने 2 मार्च को भारत से भूटान में प्रवेश किया था। उसका कोरोना वायरस के लिए परीक्षण सकारात्मक पाया गया। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इसके कारण सरकार ने सभी आने वाले पर्यटकों पर तत्काल प्रभाव से दो सप्ताह का प्रतिबंध लगा दिया है। यह कठोर निगरानी कोरोना वायरस ​​संक्रमण के स्रोत की जांच करने और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए है।
सरकार ने कई स्कूलों को बंद करने और दो सप्ताह के लिए अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों और सेमिनारों को स्थगित करने की भी घोषणा की। मंत्रालय ने कहा कि जिस मरीज ने भारत से प्रवेश किया था, उसको राजधानी थिंपू के अस्पताल में अलग रखा गया है।
वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के 98,000 से अधिक मामले सामने आए हैं और 3,300 से अधिक मौतें हुई हैं। संक्रमण के ज्यादातर मामले और मौतें चीन में हुई हैं, लेकिन कोरोना वायरस अब कई देशों में फैल रहा है।

Next Story
Share it