Top
Action India

भुवनेश सिंहल ने गौशाला में मनाया अपना जन्मदिन

भुवनेश सिंहल ने गौशाला में मनाया अपना जन्मदिन
X

नई दिल्ली। Action India News

भाजपा नेता व कवि भुवनेश सिंघल का 41वां जन्मदिन बड़े ही सादगी पूवर्क गोपाल गौ सदन हरेवली गौशाला में गौमाता को रोटी, केला, चोकर, कुटी, खिलाकर सेवाभाव से जन्मदिन मनाया। साथ ही गरीब बच्चों को सामान वितरित किया गया।

इस मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष रोशन कंसल, बीजेपी के वजीरपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी पवन गौड़, एंकर संतोष टंडन, विनोद कुमार, किशन कुमार विपिन, अखिल भारतीय साहित्य परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रवीण आर्य व सुनीत बुग्गा, एक्शन इंडिया के समूह संपादक राकेश भारद्वाज मौजूद रहे।

इस मौके पर भुवनेश सिंघल ने जन्मदिन की बधाई देने वालों का धन्यवाद प्रकट किया। एक्शन इंडिया संवाददाता ने जब भुवनेश सिंघल से पूछा कि आखिर गौ सदन में ही जन्मदिन मानने का क्या उद्देश्य था तो श्री सिंघल ने बड़ी ही बेबाकी से जवाब देते हुए कहा कि गाय की पूजा और सच्चे दिल से सेवा करने से सारी दु:ख दरिद्री दूर हो जाती है।

रोग दोष दूर हो जाते हैं। घर में सुख शांति आती है।" गाय माता स्वयं में एक अवतार हैं। उन्होंने कहा कि अगर आपसे बन पाए तो सिर्फ इतना करें कि गाय माता अगर सड़क पर इधर-उधर घूम रही हैं तो किसी गौशाला में या सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दें। आपको पूण्य मिलेगा।

श्री सिंघल ने आगे कहा कि गाय एक ऐसा दिव्य प्राणी है, जिसमें भगवान का वास माना गया है। शास्त्रों के अनुसार गाय माता में सुरभि नामक लक्ष्मी निवास करती है। सुरभि का अर्थ है- बहुत ही सुंदर आभा प्रदान करने वाली देवी।

गाय से प्राप्त होने वाली हर वस्तु जिसे पंचाम्रत भी कहते है- दूध, गोबर, गौ मुत्र, घी, दही, ये पचंद्रव्य सभी जीवन में उपयोगी है। साथ ही उन्होंने कहा कि आगामी पीढ़ी संस्कारों को ग्रहण कर सके, गाय के महत्व को जान सके इसलिए लिए मैंने अपना जन्मदिन गौशाला में मनाया, ताकि वो हमारी संस्कृति को भली-भांति जान सकें।

Next Story
Share it