Action India

भारतीय फुटबॉल टीम अगले कुछ वर्षों में एशिया की शीर्ष पांच टीमों में शामिल होगी : बिबियानो फर्नांडीस..

भारतीय फुटबॉल टीम अगले कुछ वर्षों में एशिया की शीर्ष पांच टीमों में शामिल होगी : बिबियानो फर्नांडीस..
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

भारतीय फुटबॉल अंडर -16 टीम के मुख्य कोच बिबियानो फर्नांडीस को लगता है कि अगले कुछ वर्षों में भारतीय टीम एशिया की शीर्ष पांच टीमों में शामिल होगी। फर्नांडीस ने भारतीय फुटबॉल टीम के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर एक लाइव सत्र में कहा,"अगर हम उन मैचों को देखते हैं जो हमने खेले हैं तो अंतर बहुत बड़ा नहीं है।

पिछली बार हम एएफसी अंडर-16 फुटबॉल चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में सिर्फ एक गोल से हार गए थे। हम इस बार तुर्कमेनिस्तान और बहरीन के खिलाफ खेले और यह अंतर बहुत ज्यादा नहीं है।" उन्होंने कहा, "बस थोड़ा सा काम और बाकी है, हमें उम्मीद है कि हम जल्द ही एशिया में शीर्ष 5 टीमों में शामिल होंगे।"

भारतीय अंडर-16 टीम को एएफसी अंडर-16 चैंपियनशिप में कड़ा ड्रा सौंपा गया है। टीम ग्रुप सी में दक्षिण कोरिया, आस्ट्रेलिया और उज्बेकिस्तान से भिड़ेगी। फर्नांडीस ने सुझाव दिया कि कोरोना वायरस महामारी के कारण टीम अंतरराष्ट्रीय टीमों के खिलाफ प्रारंभिक मैच नहीं खेल पाती है तो टीम गोवा में प्रो लीग टीमों के खिलाफ खेलने की कोशिश करेगी।

फर्नांडीस ने कहा, "हम इसके बारे में जानते हैं और हम उस पर काम कर रहे हैं। यह किसी के हाथ में नहीं है। आशा है कि महामारी जल्द से जल्द खत्म हो जाएगी। योजना स्थानीय स्तर पर लेकिन उच्च स्तर के विरोधियों से मैच खेलने की है।"

उन्होंने कहा, "हम अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की कोशिश करेंगे लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है, तो हम गोवा में मैच खेलेंगे। हम निचली रैंकिंग वाली प्रो लीग टीमों के खिलाफ खेल सकते हैं।" एएफसी अंडर -16 चैंपियनशिप का आयोजन बहरीन में इस साल 25 नवंबर से 12 दिसंबर के बीच होना है।

Next Story
Share it