Top
Action India

अमेरिका मेमोरियल दिवस भूले निर्देश, समुद्र तटों पर उड़ी सोशल डिस्टेंशिग की धज्जी

लॉस एंजेल्स । एएनएन (Action News Network)

अमेरिका में मेमोरियल दिवस पर सोमवार को लाखों लोगों ने कोरोना संक्रमण की परवाह किए बिना देश के विभिन्न समुद्र तटों पर मौज मस्ती की और सुखद क्षण बिताए। यह पहला मौक़ा है, जब कोरोना संक्रमण के बावजूद लाखों लोग मौजूदा सामाजिक दूरी के सरकारी नियमों की धज्जियाँ उड़ाते हुए समुद्र तटों पर पहुँचे। वह भी तब जबकि कोरोना संकट के कारण अमेरिका में लगभग एक लाख लोग जान गंवा चुके हैं।

व्हाइट हाउस में कोरोना टास्क फ़ोर्स की कोआर्डिनेटर डाक्टर डेबोरह बिर्क्स ने समुद्र तटों पर जमा भीड़ पर अफ़सोस ज़ाहिर करते हुए चिंता जताई है। उन्होंने कहा है कि लोगों को घर से बाहर निकल कर फ़ेस मास्क लगाना चाहिए था और सामाजिक दूरी के नियम का पालन करना चाहिए था। एफ डी ए के पूर्व निदेशक स्काट गोतलिब ने भी कहा है कि बेशक सभी 50 राज्यों में ढील दी गई है, लेकिन कोरोना संक्रमण अभी मौजूद है, वह गया नहीं है। ऐसे में इस तरह की लापरवाही संकट को बढ़ा सकती है.

अमेरिका के मेमोरियल डे पर सार्वजनिक अवकाश के दिन जार्जिया में त्यबी समुद्र तट सैलानियों का अद्भुत नजारा था। मिसूरी में बार और रेस्तराँ में लोग उमड़ पड़े। फ़्लोरिडा समुद्र तट पर हज़ारों लोग नाचते-कूदते नज़र आए तो कैलिफ़ोर्निया में बीसियों समुद्र तटों पर लोगों ने सपरिवार मौज मस्ती की। न्यूयॉर्क में ब्रोंक्स में आरचर्ड समुद्र तट पर भी पारिवारिक माहौल था, हालाँकि मौसम थोड़ा ठंडा होने के कारण लोग गरम कपड़े पहने हुए थे।

Next Story
Share it