Top
Action India

बिहार विधानसभा का सत्र 3 अगस्त से ज्ञान भवन में होगी

बिहार विधानसभा का सत्र 3 अगस्त से ज्ञान भवन  में होगी
X

पटना । Action India News

बिहार विधानसभा सत्र 3 अगस्त को होगा तय है मगर यह विधान सभा में न होकर पटना के ज्ञान भवन में होगा। इसको लेकर पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए बुधवार को प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के साथ ज्ञान भवन में समीक्षात्मक बैठक की तथा आवश्यक निर्देश दिया ।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश नियंत्रण कक्ष के प्रभारी पदाधिकारी को दिया है। इसके लिए आवागमन के मार्ग पर महत्वपूर्ण जगहों को चिन्हित करते हुए दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का भी निर्देश दिया गया है।

वाहनों के आवागमन,पार्किंग को लेकर ट्रैफिक प्लान बनाने, वैकल्पिक रूट का चयन करने तथा प्रचारित करने का निर्देश यातायात पुलिस अधीक्षक को दिया गया है ताकि किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। जिलाधिकारी ने विधि व्यवस्था की प्रभावी मॉनिटरिंग के लिए नियंत्रण कक्ष स्थापित करने का निर्देश दिया।

कंट्रोल रूम में पर्याप्त संख्या में प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया गया है तथा ज्ञान भवन में प्रवेश करने वाले व्यक्ति का पास निर्गत करने का निर्देश दिया।

Next Story
Share it