Site icon HINDI NEWS,LATEST NEWS IN HINDI,ब्रेकिंग न्यूज,ACTION INDIA NEWS|एक्शन इंडिया समाचार

बिहार विभूति स्व. सीताराम बाबू का कर्तव्य ही उनकी पहचान : रमा देवी

मोतिहारी । एक्शन इंडिया न्यूज

बिहार में शिवहर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद रमा देवी ने शनिवार को यहां कहा कि बिहार विभूति स्व. सीताराम सिंह अपने कर्त्तव्यों एवं विचार के लिए ही याद किए जाते है।अपने जीवनकाल में उन्होंने किसान, मजदूर और नौजवानों के हक हुकूक की बात करते थे।उनके पुत्र एवं पुत्रियों के द्वारा उनकी जयंती प्रेरणा दिवस के रूप में मनाया जाना उनके द्वारा दिए गये संस्कार की मिशाल है।

रमा देवी ने कहा प्रेरणा दिवस के अवसर पर प्रतिवर्ष देखने को मिलता है कि सीताराम बाबू कितने लोकप्रिय थे,कि आज भी उनसे जुड़े लोग प्रेरणा दिवस पर की भारी संख्या में उपस्थित है।उन्होंने कहा कि सीताराम बाबू के कार्यों से प्रेरणा लेने की जरूरत है।उनसे प्रेरणा लेकर ही तीनों पुत्र लगातार समाजसेवा में लगे है।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री व नगर विधायक प्रमोद कुमार ने स्व. सीताराम सिंह को याद करते कहा कि जिस क्षेत्र से वे आते थे, उस क्षेत्र से आना-जाना एक बड़ी चुनौती थी। तब वे वहां से निकलकर राजनीति में आये, और बिहार सहित जिले का नाम राजनीतिक व सामाजिक रूप रौशन किया।उन्होंने उनके पुत्र व विधायक राणा रंधीर सिंह को सुझाव दिया कि किसी पीएचडी स्टूडेंट से उनके जीवनी पर शोध कराने की आवश्यकता है। ताकि लोगों को पता चल सके कि आखिर सीताराम बाबू में कौन सी शक्ति थी, जिसकी बदौलत वे आज भी लोगों के दिलो में बसे है।

Exit mobile version